Thursday , February 22 2024

दलित लड़की से रेप, फिर पिता की हत्या… यूपी के महाराजगंज में BJP नेता राही मासूम रजा पर केस दर्ज

आरोपी राही मासूम रजा पर दर्ज हुआ केस  महाराजगंज/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष राही मासूम रजा पर दलित किशोरी के साथ रेप और विरोध करने पर उसके पिता की हत्या करने जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ 302, 376,354, 452, 323, 504, 506, बाल संरक्षण अधिनियम, 3/4 3(2) (v) जैसी आईपीसी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है.

वहीं, इस पूरे मामले में भाजपा नेता ने सभी तरह के आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उसने यह भी कहा कि उसे षडयंत्र के तहत फंसाया जा रहा है. साजिश करने वाले बेनकाब होंगे.

पीड़िता की तहरीर में लिखी ये बात

पूरे घटनाक्रम में कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर 17 वर्षीय किशोरी ने बताया कि घटना बीते 28 अगस्त की रात आठ बजे की है. उसका परिवार संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल क्षेत्र का रहने वाला है. रोजी-रोटी की तलाश में पिता अपनी चार बेटियों व आठ साल के पुत्र के साथ महाराजगंज आया था. किराये के मकान में रहने के दौरान किशोरी का परिवार आरोपी के संपर्क में आ गया.

युवती का पिता पिछले पांच साल से शहर में फुटपाथ के किनारे चाट-पकौड़ा बेचता था. पीड़िता के मुताबिक, 28 अगस्त की रात को उसके पिता दुकान पर थे. उसी समय राही मासूम रजा उसके कमरे में घुस आया और उसके साथ दुष्कर्म करने लगा. तभी उसके पिता घर आ गए. बेटी के साथ दरिंदगी देख उसे बचाने के लिए संघर्ष करने लगा.

आरोप है कि आरोपी राही मासूम रजा, उसके पिता को घसीट कर कहीं अनजान जगह ले गया और उसकी हत्या कर दी. घटना के पूर्व आरोपी ने उसकी छोटी बहन के साथ छेड़छाड़ भी की और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी.

कहानी राही मासूम रजा की

दलित किशोरी के साथ रेप और उसके पिता के हत्या का आरोपी राही मासूम रजा के बारे में लोग कहते हैं वह एक चालाक नेता हैं. जिसकी सत्ता रहती है वो उसी का हो जाता है. हर दल से ये अपनी साठ-गांठ बना के रखता है. हर दल में इसके लोग हैं, जो सत्ता में आते ही इसको अपने साथ ले लेते हैं. भाजपा से पहले वो समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में रह चुका है..

पार्टी ने प्रदेश नेतृत्व को भेजी भेजी जानकारी

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिलाध्यक्ष राही मासूम रजा के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म समेत कई अन्य गंभीर धाराओं में कार्रवाई होने के बाद भाजपा जिला संयोजक संजय पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रांतीय अध्यक्ष के अलावा प्रदेश नेतृत्व को भेज दी गई है. आगे से जैसा निर्देश मिलेगा, उसका अनुपालन कराया जाएगा पार्टी लेवल पर भी इसकी समीक्षा हो रही है.

पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में

भाजपा नेता द्वारा किरायेदार के नाबालिग बेटियों से रेप व छेड़छाड़ के मामले में पुलिसिया लापरवाही खुल कर सामने आई है. घटना के दिन अगर पुलिस ने अपना काम किया होता तो शायद पीड़िता का पिता जिंदा होता. 28 अगस्त को पीड़िताओं के पिता ने बीजेपी नेता को रंगे हाथ पकड़ा था. मामला शहर के नगर चौकी पर भी ले जाया गया लेकिन भाजपा नेता के रसूख के आगे पुलिस नतमस्तक हो गई और पुलिस दोनों पक्ष के एक-एक लोग पर शांति भंग कर कोरम पूरा कर लिया. जिससे आहत पिता ने जहर पीकर अपनी जान दे दी. आरोप पुलिस पर न लगे इसलिए पुलिस ने हत्या वाले बिंदु पर पीड़िता पर दबाव बनाकर मनगढ़ंत कहानी बनवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया.

मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है: एसपी 

पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया की कोतवाली क्षेत्र में किशोरी के साथ दुष्कर्म व उसके पिता की हत्या के आरोप में तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है. नियम के मुताबिक जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch