Thursday , February 22 2024

सनातन धर्म पर विवादित बयान देने वाले तमिलनाडु CM के बेटे पर रामपुर में FIR

प्रियंक खड़गे और उदयनिधि स्टालिन. (फाइल फोटो)रामपुर/लखनऊ। सनातन धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी करने पर तमिलनाडु मुख्यमंत्री के बेटे मंत्री उदयनिधि स्टालिन और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियंक खड़गे के खिलाफ रामपुर में एफआईआर दर्ज की गई है. वरिष्ठ अधिवक्ता हर्ष गुप्ता और राम सिंह लोधी ने रामपुर की कोतवाली सिविल लाइंस में धार्मिक भावनाएं आहत होने की शिकायत की है.

अधिवक्ता बोले- टिप्पणी से हमारी भावनाएं आहत हुईं

अधिवक्ता हर्ष गुप्ता ने कहा कि उदयनिधि और प्रियंक खड़गे के भाषण से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. हमारा सनातन धर्म अनंत धर्म है, निरंतर धर्म है. जिस पर किसी भी व्यक्ति विशेष को या किसी भी धर्म के व्यक्ति को कोई अभद्र टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है. टिप्पणियों से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है. बार एसोसिएशन रामपुर के पूर्व अध्यक्ष राम सिंह लोधी ने इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की. इसके बाद सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज किया गया है.

‘विवादित टिप्पणी को लेकर हो कानूनी कार्रवाई’

अधिवक्ता ने कहा कि वे कानूनी कार्रवाई चाहते हैं. उन्होंने जानबूझकर हमारी भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए भाषण दिया है, जिसके लिए किसी भी कानून का समर्थन प्राप्त नहीं है. अधिवक्ता ने कहा कि वह जितने बड़े पद पर आसीन हैं, उनको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह केवल अपने ही वर्ग विशेष के मंत्री या पद पर आसीन नहीं हैं, वह पूरी स्टेट को रिप्रेजेंट करते हैं और स्टेट में सभी प्रकार के सभी धर्म के व्यक्ति निवास करते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch