Wednesday , February 28 2024

एशिया कप में भारत Vs पाकिस्तान:रोहित शर्मा के बाद गिल भी पवेलियन लौटे, शाहीन अफरीदी को पहला विकेट

शुभमन गिल और रोहित शर्मा. (Getty)एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज का तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया है।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24 ओवर में दो विकेट पर 146 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर हैं।

शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने शाबाद खान के हाथों कैच कराया। इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा (56 रन) को शाबाद खान ने फहीम अशरफ के हाथों कैच कराया।

गिल 58 रन बनाकर आउट, 8वीं फिफ्टी बनाई
शुभमन गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वनडे करियर की आठवीं फिफ्टी पूरी की। गिल ने 52 बॉल पर 10 चौके जमाए।

रोहित ने मिडविकेट पर छक्का जमाकर पूरा किया 50वां अर्धशतक
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे करियर की 50वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने मिडविकेट पर छक्का जमाकर अर्धशतक पूरा किया। वे 49 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जमाए।

ओपनर्स ने लगातार दूसरी सेंचुरी पार्टनरशिप की
रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले पावरप्ले में ही फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली। पावरप्ले के बाद रोहित शर्मा ने शादाब खान के खिलाफ 3 छक्के और एक चौका लगाया। रोहित ने अपने करियर की 50वीं फिफ्टी पूरी की, लेकिन 56 रन बनाकर शादाब खान का ही शिकार हो गए।

रोहित के विकेट के साथ उनकी शुभमन के साथ 121 रन की पार्टनरशिप टूटी। दोनों ने पिछले मुकाबले में नेपाल के खिलाफ 147 रनों की शतकीय साझेदारी की थी। यह रोहित-गिल की 5वीं शतकीय साझेदारी है।

रोहित के बाद 18वें ओवर में शुभमन गिल भी 58 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शाहीन अफरीदी ने कैच आउट कराया।

पावरप्ले में गिल ने दिलाई विस्फोटक शुरुआत
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित ने भी पहले ही ओवर में शाहीन अफरीदी के खिलाफ छक्का लगाया। गिल ने शाहीन के 2 ओवर में 3-3 चौके लगाए। टीम ने 10 ओवर के बाद बगैर नुकसान के 61 रन बनाए।

2 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया
भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। श्रेयस अय्यर बैक इंजरी के कारण यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह को खिलाया गया है। रोहित ने टॉस के बाद कहा- ‘हम टॉस जीतकर बैटिंग ही करना चाहते थे। हमारे लिए सभी मुकाबले अहम हैं।’

दोनों टीमों की प्लेइंग-11…
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

देखिए भारत-पाकिस्तान मैच के फोटोज…

नसीम शाह ने रोहित शर्मा के सामने मेडन ओवर फेंका।
नसीम शाह ने रोहित शर्मा के सामने मेडन ओवर फेंका।
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी।
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी।
टॉस से पहले कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने पिच का मुआयना किया।
टॉस से पहले कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने पिच का मुआयना किया।

भारत-पाक मैच के 5 पॉसिबल रिकॉर्ड्स:13,000 रन से एक सेंचुरी दूर विराट, वनडे एशिया कप में टॉप इंडियन बॉलर बन सकते हैं जडेजा

एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज में रविवार को भारत-पाकिस्तान मुकाबला होने वाला है। मौजूदा सीजन में ये दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पिछला मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। ऐसे में इस मुकाबले के लिए रिजर्व-डे भी रखा गया है।

पाकिस्तान आज जीता तो फाइनल लगभग पक्का:भारत को फिर दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे; जानिए एशिया कप के समीकरण

भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप में सुपर-4 स्टेज का मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान ने सुपर-4 में अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ जीता। जबकि टीम इंडिया इस स्टेज में अपना पहला ही मैच खेलेगी। पाकिस्तान अगर आज जीता तो टीम लगभग फाइनल में पहुंच जाएगी। जबकि भारत अगर जीता तो उन्हें इसके बाद 2 मुकाबले और खेलने हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch