Saturday , April 27 2024

लालू देवघर जा रहे थे, दिल्ली में थे नीतीश; तेजस्वी ने अपने आवास पर बुला दी RJD की बड़ी बैठक

लालू देवघर जा रहे थे, दिल्ली में थे नीतीश; तेजस्वी ने अपने आवास पर बुला दी RJD की बड़ी बैठकपटना। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और आरजेडीके युवराज तेजस्वी यादव ने रविवार को अपने आवास पर जब पार्टी के  महत्वपूर्ण नेताओं की बैठक बुलाई तो प्रदेश की सियासत में हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी-20 सम्मेलन के भोज में दिल्ली गए थे और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने राबड़ी देवी के साथ देवघर जा रहे थे। इसी बीच तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पांच देश रत्न मार्ग पर बैठक शुरू हो गई।  जैसे ही यह खबर बिहार के राजनीतिक हलके में पहुंची कि हलचल शुरू हो गई। यह कयास लगाए जाने लगे कि इस बैठक का ताल्लुक दिल्ली डिनर डिप्लोमेसी से तो नहीं है। कहीं इसका असर महागठबंधन तो नहीं पड़ने वाला है।

रविवार को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के 5 देशरत्न मार्ग स्थित आवास पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में राजद की बैठक शुरू हुई। यह बैठकसआगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बुलाई गई है। बैठक में  पार्टी के पूर्व प्रत्याशियों, जिला अध्यक्षों के साथ चर्चा शुरू हुई। दो दिवसीय बैठक के पहले दिन उत्तर बिहार के जिलों के राजद नेताओं के साथ बूथ वार संगठन की स्थिति को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया। इस बैठक की सूचना पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू की ओर से पहले ही दी गई थी।  बैठक में सभी जिलों के सभी विधायक, विगत विधानसभा 2020 के प्रत्याशी, जिलाध्यक्ष तथा जिला प्रधान महासचिव को बुलाया गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch