Tuesday , June 18 2024

विकास तैर रहा है, भारत मंडपम के हिस्से में भरा पानी तो मोदी सरकार पर बरसने लगा विपक्ष

विकास तैर रहा है, भारत मंडपम के हिस्से में भरा पानी तो मोदी सरकार पर बरसने लगा विपक्षनई दिल्ली। राजधानी दल्ली में आयोजित दो दिन के जी20 सम्मेलन का समापन हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने समापन का ऐलान किया। जी20 सम्मेलन के दौरान पूरी राजधानी को सजाया गया था और सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए थे। इसके अलावा राष्ट्राध्यक्षों और प्रतिनिधियों के स्वागत और कॉन्फ्रेंस के लिए हाल ही में प्रगति मैदान में भारत मंडपम का निर्माण करवाया गया है। सम्मेलन के दौरान राजधानी में बारिश भी हो रही थी। ऐसे में भारत मंडपम के एक हिस्से में जलभराव देखा गया जिसके बाद विपक्ष मोदी सरकार पर निशाना साधने लगे।

बता दें कि आईटीपीओ का प्रगति मैदान में हेडक्वार्टर है। यह भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अंतरगत काम करता है। यह एक अंतरराष्ट्रीय परिसर है। भारत मंडपम में जलभराव को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, लगभग ₹3000 करोड़ की लागत से बने “भारत मंडपम” में, आज जरा सी बारिश में ही “विकास” तैरता हुआ दिखाई दिया ! भगवान से प्रार्थना है कि आज दिन में यहां ज्यादा बारिश ना हो, जी20 सम्मेलन सही सलामत पूरा हो जाए ! मोदी सरकार ने गरीबों को तो ‘पर्दे’ से ढक दिया, मगर कितनी भी “शो-शो बाज़ी” करके..अपनी करतूतों को नहीं ढक सकती ! वैसे भी मोदी सरकार में कुछ भी इवेंट और उदघाटन के बाद नहीं टिकता !

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch