Sunday , April 28 2024

टीम इंडिया के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा

भारतीय क्रिकेट टीम सुपर 4 के एक धमाकेदार मुकाबले में श्रीलंका का सामना कर रही है। इस मैच में टीम इंडिया मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन टीम इंडिया श्रीलंकाई खिलाड़ियों के सामने सिर्फ 213 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से वेल्लालगे ने 5 और चरिथ असलंका ने 4 विकेट झटके। वहीं एक विकेट महीश तीक्षणा को मिला। इसी के साथ टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ चुका है।

भारत ने वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार सभी 10 विकेट स्पिन के खिलाफ गंवा दी है। टीम इंडिया के साथ ऐसा इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार हुआ है। जबकि श्रीलंका सभी विकेट स्पिनरों से लेकर भारत को आउट करने वाली पहली टीम बन चुकी है। इसी के साथ एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया के साथ जुड़ चुका है।

ओपनिंग के बाद नहीं टिका कोई बल्लेबाज

शुरुआती विकेट के लिए 80 रनों की तेज साझेदारी के बाद, श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने 12वें ओवर में वेल्लालगे को गेंदबाजी पर लगा दिया। इस युवा खिलाड़ी ने अपनी पहली गेंद पर शुभमन गिल का विकेट लेकर मेजबान टीम को तुरंत सफलता दिलाई। इसके बाद वह बीच के ओवरों में वो सनसनीखेज स्पैल से हावी रहे, जहां उन्होंने लगातार दो ओवरों में रोहित शर्मा और विराट कोहली के अहम विकेट हासिल किए।

श्रीलंकाई स्पिनर्स रहे हावी

भारत ने केएल राहुल और ईशान किशन के दम पर चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़कर वापसी की कोशिश की। लेकिन एक बार फिर वेल्लालगे ने 30वें ओवर में राहुल का विकेट लेकर भारत को मजबूत स्थिति में नहीं आने दिया। उन्होंने दिन का अपना पांचवां विकेट लेने के लिए हार्दिक पांड्या को भी आउट किया और इसके बाद चरिथ असलंका के ओवर में ईशान भी आउट हो गए। इसके बाद असलंका ने 3 और विकेट लेकर भारत के मिडिल ऑर्डर को तहस नहस कर दिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch