Wednesday , May 1 2024

लखनऊ में बड़ा हादसा! निर्माणाधीन बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से मलबे में दबे मजदूर, मची चीख-पुकार, 2 की मौत

रात में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ लखनऊ। लखनऊ में देर रात बड़ा हादसा हो गया. यहां निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा अचानक ढह गया जिसकी चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई. जबकि, करीब दर्जन भर लोग मलबे में दब गए. रात में ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने शुरू हुआ. मिट्‌टी के अंदर दबे लोगों की चीख सुनाई दे रही थी. हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, घटना थाना पीजीआई क्षेत्र की है. जहां निर्माणाधीन अंतरिक्ष अपार्टमेंट का एक हिस्सा टूटकर पास में बने मजदूरों के अस्थाई घरों पर गिर गया. जिसमे 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें 6 की हालत नाजुक बताई जा रही है. मृतकों में एक पुरुष और एक बच्ची शामिल है. राहत और बचाव का कार्य रात से ही जारी है. मौके पर NDRF और एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची है.

बताया जा रहा है कि जहां अपार्टमेंट का निर्माण हो रहा है वहीं पास में कई मजदूर झोपड़ियां (कच्चे घर) बनाकर परिवार संग रह रहे थे. रात जब अपार्टमेंट का एक हिस्सा टूटकर गिरा तो उसकी चपेट में मजदूरों की झोपड़ियां आ गईं. जैसे ही हादसा हुआ चीख-पुकार मच गई. मौके पर मौजूद लोगों की माने तो तेज आवाज के साथ बिल्डिंग का हिस्सा गिरा था.

फिलहाल, हादसा कैसे हुआ इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. देर रात तक पुलिस ने मलबे के नीचे दबे 9 से 10 लोगों को बाहर निकालकर पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया. हादसे में एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई. अन्य घायलों का इलाज चल रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch