Monday , April 29 2024

कनाडा की खुफिया एजेंसी का एजेंट था आतंकी निज्जर, हर हफ्ते होती थी मीटिंग; बेटे ने ही खोला भेद

कनाडा की खुफिया एजेंसी का एजेंट था आतंकी निज्जर, हर हफ्ते होती थी मीटिंग; बेटे ने ही खोला भेद नई दिल्ली। जिस खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बौखलाए हुए हैं, वह कनाडा की खुफिया एजेंसी का एजेंट था। ये बातें खुद निज्जर के बेटे ने कबूल की है। बकौल निज्जर के बेटे हफ्ते में एक या दो बार कनाडाई खुफिया एजेंसी के अधिकारियों के साथ निज्जर की मुलाकात होती थी और हत्या से कुछ दिन पहले भी इसी तरह की मीटिंग हुई थी।

कनाडाई मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस तरह की कई बैठकों में बलराज भी शामिल हुआ था। बलराज सिंह निज्जर ने कहा कि 18 जून, जब उसके पिता की हत्या हुई, के बाद भी एक और बैठक निर्धारित थी। निज्जर भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तानी टाइगर फोर्स का प्रमुख था। वह कनाडा में रहकर खालिस्तान आंदोलन को हवा देता था।

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि निज्जर को मारने के लिए कनाडा में तैनात आईएसआई के दो एजेंटों- राहत राव और तारिक कियानी को जिम्मेदारी सौंपी गई थी क्योंकि वह समय के साथ-साथ ताकतवर होता जा रहा था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch