Monday , April 29 2024

ड्रग्स तस्करी में कॉन्ग्रेस MLA को उठाकर ले गई पंजाब पुलिस, गिरफ्तारी से कुछ घंटों पहले राघव चड्ढा से शादी में खर्च का माँगा था हिसाब

कॉन्ग्रेस सुखपाल खैरा गिरफ्तारपंजाब पुलिस ने गुरुवार (28 सितंबर 2023) को कॉन्ग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को गिरफ्तार किया है। खैरा पर यह कार्रवाई फाजिल्का जिले के जलालाबाद में दर्ज ड्रग्स तस्करी के एक पुराने मामले में हुई है। खैरा का आरोप है कि AAP सरकार ने बदला लेने के लिए उन्हें गिरफ्तार करवाया है। गिरफ्तारी से कुछ घंटों पहले ही कॉन्ग्रेस विधायक ने AAP सांसद राघव चड्ढा और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की शादी पर हुए खर्च को लेकर सवाल उठाए थे।

पुलिस की इस कार्रवाई को कॉन्ग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने अपने फेसबुक पर लाइव किया। इस दौरान वह पुलिकर्मियों से बहस करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने पुलिस से गिरफ्तारी वारंट की भी माँग की। वीडियो में सादे कपड़ों में दिख रहे एक व्यक्ति ने खुद को एसपी बताया। साथ ही एक अन्य पुलिसकर्मी ने खैरा को बताया कि वह जलालाबाद के डीएसपी अच्छरू राम शर्मा हैं।

सुखपाल सिंह खैरा ने जब पुलिसकर्मियों से पूछा कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है? इस पर डीएसपी ने उन्हें बताया कि एनडीपीएस का मामला है। इस पर खैरा ने कहा कि एनडीपीएस के मामले में जारी समन को सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही रद्द कर दिया था। यही नहीं, खैरा ने पुलिसकर्मियों के उनके बेडरूम तक घुसने पर भी नाराजगी जताई।

खैरा ने पुलिस से बार-बार वारंट माँगा। लेकिन पुलिस ने उन्हें वारंट नहीं दिखाया। इस पर उन्होंने कहा कि जब ईडी उन्हें गिरफ्तार करने आई थी तो वारंट दिखाकर कागजी कार्रवाई पूरी की गई थी। खैरा ने यह भी कहा कि किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करने की एक प्रक्रिया होती है और पुलिस को इसका पालन करना होता है।

इस मामले में कॉन्ग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा के बेटे मेहताब खैरा ने कहा कि उनके पिता को साल 2015 के एनडीपीएस के मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसके बाद भी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। सरकार बदला लेने के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है। मेहताब ने आगे कहा कि पुलिस  सुखपाल खैरा को जलालाबाद ले गई है। पिता के न्याय के लिए वह कोर्ट का रुख करेंगे।

राघव-परिणीति की शादी पर हुए खर्च को लेकर उठाए थे सवाल

कॉन्ग्रेस MLA खैरा ने गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले ही AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शादी पर हुए खर्च को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर लिखा था, “क्या राघव चड्ढा बता सकते हैं कि अपनी नई-नवेली दुल्हन परिणीति चोपड़ा (जिनकी घोषित आए उनसे 10 गुना ज्यादा है) को उन्होंने 4 कैरेट की इतनी महँगी हीरे की अँगूठी कैसे दी। जबकि 2020-2021 के आयकर रिटर्न के अनुसार उनकी आय केवल 2.44 लाख रुपए है? खुद सेलिब्रिटी होते हुए उन्होंने (परिणीति चोपड़ा) ने कम कीमत की अँगूठी दी? सच्चाई क्या है? पंजाब जानना चाहता है।”

क्या है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2015 में पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद में कॉन्ग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा के खिलाफ ड्रग्स तस्करी से संबंधित केस दर्ज किया गया था। इसमें सुरक्षा एजेंसियों ने अंतरराष्ट्रीय तस्करों के एक गिरोह से 1800 ग्राम हेरोइन, 24 सोने के बिस्किट, दो हथियार, 26 कारतूस व 2 पाकिस्तानी सिम कार्ड जब्त किए थे। खैरा पर आरोप है कि वह अपने सेक्रेटरी के फोन से तस्करों से बात करते थे। इस मामले में फाजिल्का की एक अदालत ने खैरा के खिलाफ समन जारी किया था। खैरा ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। इसके बाद फरवरी 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने समन रदद् कर दिया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch