Monday , April 29 2024

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ भीषण मुठभेड़, दो जवान घायल; छिपे हो सकते हैं 4 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ भीषण मुठभेड़, दो जवान घायल; छिपे हो सकते हैं 4 आतंकीजम्मू-कश्मीर में राजौरी के कालाकोटे इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच  भीषण मुठभेड़ जारी है। डिफेंस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि आतंकियों पर नजर रखने के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों से इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जंगल और झाड़ियों की वजह से आतंकी बच रहे हैं और भारी गोलीबारी कर रहे हैं। इसके बाद कालाकोटे इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना का ऑपरेशन शुरू हो गया।

इससे पहले 12 और 13 सितंबर को राजौरी के ही नारला इलाके में मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया था। वहीं 12 सितंबर को ही एक अन्य ऑपरेशन में एक आतंकी को मारा गया था। इस दौरान आर्मी के एक डॉग केंट की भी मौत हो गई थी। 11 सितंबर को उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने जानकारी दी थी कि एलओसी पर लगभग 200 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। उन्होंने कहा था कि सीमा पर कड़ी सुरक्षा के बीच वे घुसपैठ की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। बता दें कि बीते 9 महीने में जम्मू-कश्मीर में 47 आतंकी मारे गए थे जिनमें से 37 विदेशी थे। राजौरी और पुंछ में अकसर आतंकियों के साथ मुठभेड़ होती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch