Monday , April 29 2024

सर्वे: यूपी में बुलडोज़र बाबा का जलवा कायम, अखिलेश और मायावती फेल

सर्वे: यूपी में बीजेपी का जलवा कायम, अखिलेश यादव का नहीं चल रहा जादू; मायावती को भी झटकालखनऊ। अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनने की संभावना है। हाल के सबसे ताजा ओपिनियन पोल में यह सामने आया है। भले ही कुछ राज्यों में पिछली बार की तुलना में एनडीए को नुकसान हो रहा हो, लेकिन यूपी में बीजेपी का जलवा कायम है। पीएम मोदी और सीएम योगी के सहारे बीजेपी यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 71 पर जीत दर्ज कर सकती है, जबकि एनडीए को कुल मिलाकर 73 सीटें मिल सकती हैं। सपा, बसपा और कांग्रेस की स्थिति बहुत ही खराब रहने की उम्मीद है। सर्वे में अखिलेश का जलवा भी चलता नहीं दिख रहा है।

देशभर में कितनी सीटें जीत सकती है बीजेपी?
‘इंडिया टीवी’ और ‘सीएनएक्स’ के चुनावी सर्वे में फिर से एनडीए सरकार आने की संभावना है।  सर्वे के मुताबिक, एनडीए को 315 सीटें मिल सकती हैं, जबकि इंडिया अलायंस के खाते में 172 सीटें आ सकती हैं। अन्य की बात करें तो 56 सीटें जीत सकते हैं। वहीं, पार्टीवाइज बात करें तो देशभर में बीजेपी को कुल 293 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, 2019 की तुलना में कांग्रेस को इस बार कुछ सीटों का फायदा होने की उम्मीद है। इस बार कांग्रेस को 70 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा, आम आदमी पार्टी भी इस बार छह सीटें जीत सकती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch