Friday , May 3 2024

यूपी में फिर से चलेगा स्पीकर हटाओ अभियान, सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश

CM योगी आदित्यनाथ. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लाउड स्पीकर हटाओ अभियान की शुरुआत दोबारा की जाएगी. इसके लिए जिलाधिकारी के साथ ही एसएसपी की जिम्मेदारी तय की जाएगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के दौरान इस बात के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्योहार से पहले प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठक की है. इस बैठक में आने वाले त्योहार नवरात्रि, दुर्गा पूजा, विजयदशमी, दशहरा, दीपावली, छठ पूजा को लेकर व्यवस्थाओं की चर्ची की.

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम और एसपी को ब्रीफ किया है कि धर्मस्थलों पर अनावश्यक रूप से लगे लाउडस्पीकर उतार लिए गए थे, लेकिन कुछ क्षेत्रों में फिर से लाउडस्पीकर लग गए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ जगहों पर लाउडस्पीकर के दोबारा लगाए जाने की सूचना मिल रही है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए लाउडस्पीकर की ध्वनि को पहले की तरह नियंत्रित कराया जाए. अगर ऐसा नहीं होता है और लगातार शिकायत आती है तो डीएम और एसएसपी की जिम्मेदारी होगी.

‘फिर से लाउडस्पीकर लगाया जाना स्वीकार्य नहीं’

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा कि हाल के दिनों में मैंने अनुभव किया है कि कुछ जिलों में पुनः लाउडस्पीकर लगा लिए गए हैं. यह स्वीकार्य नहीं है और तत्काल संपर्क-संवाद कर आदर्श स्थिति बनाई जाए.

इस दौरान शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही जिला स्तर के अधिकारी मौजूद रहे. सीएम ने जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देने की बात कही. बता दें कि पहले लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई शुरू होने के दौरान तमाम लोगों ने स्वेच्छा से लाउडस्पीकर हटा दिए थे. इस कदम की पूरे देश में सराहना हुई थी.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch