Monday , April 29 2024

जयपुर में 100 निजी लॉकरों में 500 करोड़ का कालाधन और 50 किलो सोना, BJP नेता किरोड़ी मीणा का बहुत बड़ा आरोप

Kirodi lal Meena- India TV Hindiजयपुर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जयपुर में 100 निजी लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन और 50 किलोग्राम सोना रखा है और पुलिस से उन्हें खोलने की मांग की है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह आरोप लगाया जिसके बाद वह एक कंपनी के कार्यालय गए, जहां उन्होंने दावा किया कि लॉकर यहीं स्थित थे। बाद में दिन में भाजपा नेता ने दावा किया कि आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मामले की जांच के लिए फर्म तक पहुंची। दोनों एजेंसियों की ओर से इस बारे में तत्काल कोई पुष्टि नहीं हुई है।

“इन्हीं लॉकरों में है घोटाले से कमाया गया कालाधन”

BJP नेता किरोड़ी मीणा ने दावा किया कि 50 लॉकर काम कर रहे थे और उनमें से 10 कुछ अधिकारियों के थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी भर्ती पेपर लीक घोटाला, राज्य सूचना प्रौद्योगिकी विभाग घोटाला और जल जीवन मिशन घोटाले से कमाया गया कालाधन इन्हीं लॉकरों में है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए केंद्र सरकार और किरोड़ी मीणा की मिलीभगत है। केंद्र में भाजपा सत्ता में है। मीणा लगभग दो घंटे तक एमआई रोड पर एक वाणिज्यिक भवन में फर्म के कार्यालय में रहे और मांग की कि पुलिस और आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों के अधिकारी हस्तक्षेप करें और लॉकर खोलें। जब मीणा फर्म के कार्यालय में थे तब पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पत्रकारों से बात करते हुए मीणा ने दावा किया कि कंपनी के मुख्य द्वार को पुलिस ने सुरक्षा उद्देश्यों के लिए सील कर दिया है।

गहलोत बोले- खबरों में रहने के लिए ऐसा करते हैं
वहीं मीणा के आरोपों पर सीएम गहलोत ने कहा कि यह उनकी सरकार को बदनाम करने का प्रयास है। गहलोत ने शुक्रवार रात प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘हमें लॉकरों से क्या लेना-देना है? वह मीडिया के साथ वहां (फर्म) गए, वहां धरने पर बैठ गए। वह खबरों में बने रहने के लिए ऐसी चीजें करते रहते हैं। वह ईडी कार्यालय जाते हैं, झूठी शिकायतें करते हैं।’’ भाजपा सांसद ने यह भी आरोप लगाया है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य के रूप में बाबूलाल कटारा की नियुक्ति में कांग्रेस नेता दिनेश खोडनिया और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की नेता स्पर्धा चौधरी शामिल थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि कटारा ने प्रश्न पत्र लीक किया था। कटारा को पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय पहले ही गिरफ्तार कर चुका है और उनसे पूछताछ कर चुका है।

“गहलोत के करीबी खोडनिया भी पेपर लीक में शामिल”
BJP के राज्यसभा सदस्य मीणा ने दावा किया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी रहे खोडनिया पेपर लीक मामलों में शामिल थे और उन्होंने कटारा को आरपीएससी सदस्य के रूप में नियुक्त कराया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व में कांग्रेस से जुड़ी रहीं चौधरी भी कटारा से जुड़ी हुई थीं। गहलोत ने राज्य में हाल में हुई ईडी की कार्रवाई पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘अगर सही कार्रवाई की जाती है तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अगर चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक रूप से निशाना बनाने के मकसद से कार्रवाई की जाती है, तो यह लोकतंत्र में स्वीकार्य नहीं है।’’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch