Monday , April 29 2024

इजरायली हमले में मारा गया हमास के एयरफोर्स का चीफ, कितना खतरनाक था अबू मुराद

इजरायली हमले में मारा गया हमास के एयरफोर्स का चीफ, कितना खतरनाक था अबू मुराद हमास के हमले के बाद इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रहा है। बीती रात भी जमकर बमबारी की। इन हमलों में हमास आतंकवादी समूह का एक सीनियर कमांडर मारा गया है।  द टाइम्स ऑफ इजरायल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है। इजरायीस सेना के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि हवाई हमले में हमास के हवाई विंग का प्रमुख मुराद अबू मुराद की मौत हो गई है। इजरायली एयरफोर्स ने हमास के एक मुख्यालय को निशाना बनाया था, जहां से आतंकी संगठन अपनी हवाई गतिविधि को नियंत्रित करता था।

उत्तरी गाजा को खाली करने का आदेश खतरनाक: गुतारेस
इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि इजराइल का उत्तरी गाजा में करीब 11 लाख लोगों को 24 घंटे के भीतर वहां से चले जाने की चेतावनी देना ”अत्यधिक खतरनाक” और ”कतई संभव नहीं” है। उन्होंने कहा कि युद्ध के भी कुछ नियम होते हैं। गाजा में संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को बृहस्पतिवार को इजराइली सेना में उनके संपर्क अधिकारियों ने सूचना दी कि उत्तरी गाजा की तकरीबन 11 लाख आबादी को अगले 24 घंटे के भीतर दक्षिणी हिस्से में चले जाना चाहिए। यह आदेश संयुक्त राष्ट्र के सभी कर्मियों और उन लोगों पर भी लागू होता है, जिन्होंने स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र और क्लीनिक समेत संयुक्त राष्ट्र केंद्रों में शरण ली हुई है। गु

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch