Saturday , May 4 2024

दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

Australia vs Sri Lanka World Cup 2023 Highlights : दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हरायाऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पहली जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती दो मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था। लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाज करते हुए 43.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 209 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श और जोश इंग्लिस के अर्धशतक की बदौलत 88 गेंद शेष रहते ये मैच 5 विकेट से जीता। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश इंग्लिस ने 58 जबकि मिशेल मार्श ने 52 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए दिलशान मधुशंका ने तीन विकेट लिए।

श्रीलंका ने कुसल परेरा और पथुम निसंका के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 209 रन बनाए। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर एडम जंपा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, मिचेल स्टार्क ने दो विकेट झटके। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। पथुम निसंका और कुसल परेरा के बीच पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी हुई। पथुम निसंका 67 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए। कुसल परेरा 82 गेंद में 78 रन बनाकर आउट हुए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch