Sunday , April 28 2024

लखनऊ में सपा के पूर्व विधायक सहित 22 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जमीन कब्जाने का आरोप

लखनऊ पुलिस ने दर्ज की FIR लखनऊ। लखनऊ में सपा के पूर्व विधायक सहित 22 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इन लोगों पर फर्जी दस्तावेज लगाकर जमीन कब्जाने का आरोप है. मामले में कांग्रेस के एक पूर्व नेता ने भी सपा नेताओं का साथ दिया. उसके ऊपर भी केस दर्ज हुआ है. पुलिस के अनुसार, ये सभी लोगों पर अवैध कब्जा करने के मामले पर FIR हुई है. पुलिस ने यह भी बताया कि कूटरचित दस्तावेज का इस्तेमाल कर जमीन का बैनामा कराया गया था.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के रहने वाले सुरेंद्र कुमार बजराय (70) की पुश्तैनी जमीन अयोध्या मार्ग पर है. आरोप है कि बक्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रहे राजेंद्र यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस जमीन पर कब्जा कर लिया और उसपर अपना ऑफिस भी बना लिया.

जब पीड़ित सुरेंद्र ने इसका विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी देकर चुप कर दिया. इस दौरान पूर्व कांग्रेस नेता रमेश श्रीवास्तव ने भी समाजवादी पार्टी के विधायक राजेंद्र यादव का साथ दिया. रमेश श्रीवास्तव हाल ही में सपा में शामिल हुए हैं. परेशान होकर पीड़ित ने अब चिनहट थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

जिन लोगों को नामजद किया गया है उनके नाम इस प्रकार हैं- पूर्व विधायक राजेंद्र यादव, धनंजय सिंह, कृष्ण कुमार सिंह, जानार्दन सिंह, शैलेन्द्र कुमार गुप्ता, अजय कुमार चौबे, सुनील कुमार चौबे, सौरभ कुमार वर्मा, मुस्तकीम सिद्दीकी, साजिदा सिद्दीकी, एजाज अहमद खान, रमेश श्रीवास्तव, योगेश मिश्रा, अरविन्द कुमार कुशवाहा, बिलाल खान, हेमंत कुमार कुशवाहा, मो. अनवर हुसैन, विजय कुमार वर्मा, भल्लू मिया, मो. शफीक और अनिरुद्ध कुमार मिश्रा. इसके अलावा कुछ और अज्ञात लोगों के खिलाफ़ भी FIR दर्ज कराई गई है.

मामले में एडीसीपी अली अब्बास ने कहा- पूर्व विधायक सहित अन्य 22 लोगो के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि इन लोगों ने बुजुर्ग किसान की जमीन हथिया ली है और उसपर निर्माण भी कर लिया है. फिलहाल, जांच-पड़ताल के बाद विधिक कार्यवाही की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch