Sunday , April 28 2024

22 साल पहले का अपहरण केस…जिसमें फिर गिरफ्तार हो सकते हैं अमरमणि त्रिपाठी

22 साल पहले का अपहरण केस...जिसमें फिर गिरफ्तार हो सकते हैं अमरमणि त्रिपाठीमधुमिता हत्याकांड में मुख्य आरोपी रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी दोषमुक्त होकर कुछ दिन पहले ही जेल से रिहा हुए हैं. भले ही इस केस से अमरमणि बरी हो गए हैं, लेकिन एक दूसरे मुकदमे ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. एमपी-एमएलए कोर्ट ने बस्ती के पुलिस अधीक्षक को यह आदेश दिया है कि अमरमणि त्रिपाठी को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश करे.

साल 2001 में व्यवसायी के बेटे का हुआ था अपहरण

दरअसल, साल 2001 में बस्ती के व्यवसायी धर्मराज के बेटे के अपहरण हुआ था, जिसमें अमरमणि त्रिपाठी सहित 3 लोगों का नाम आया था. इस मामले में अमरमणि सहित 3 लोगों पर अपहरण जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. इस मामले में न्यायालय ने अमरमणि त्रिपाठी सहित तीनों वांछितों को कई बार गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने का आदेश पारित किया, लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार करने में नाकाम रही. काफी दिनों तक अमरमणि मधुमिता शुक्ला हत्याकांड केस में लखनऊ,गोरखपुर समेत विभिन्न जेलों में बंद रहे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch