Tuesday , June 18 2024

प्राइजमनी हाकी प्रतियोगिता : सीआरपीएफ ने नेवी को दी मात, कैग ने इंडियन आयल को हराया

लखनऊ । खेल अखिल भारतीय के0डी0सिंह बाबू पुरूष आमंत्रण प्राईजमनी हाकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में कैग दिल्ली ने इंडियन आयल को शूट आउट में 4-3 से मात दे दी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में सीआरपीएफ ने नेवी को 2-1 के अन्तर से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

मंगलवार को पद्मश्री मो0शाहिद सिन्थेटिक हाकी स्टेडियम में आयोजित मैच के 5वें मिनट में ही इण्डियन आयन की टीम की ओर से सुमित कुमार ने एक फील्ड गोल कर अपनी टीम का स्कोर 1-0 कर दिया। मैच के 20वें मिनट में पुनः सुमित कुमार ने एक और फील्डगोर अपनी टीम का स्कोर 2-0 तक पहुंचा दिया। मैच के 34वें मिनट में इण्डियन आयल की टीम की ओर से गुरजिन्दर सिंह ने एक पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम का स्कोर 3-0 कर दिया, जिसके जवाब में कैग की टीम की ओ से मैच के 35वें मिनट में संजीप ने पेनाल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम का खाता खोलते हुए मैच का स्कोर 1-3 कर दिया।
अगले तीसरे मिनट में ही कैग की टीम की ओर मिथिलेश कुमार ने शानदार फील्डगोल कर टीम टीम का स्कोर 2-3 कर दिया। मैच के 53वें मिनट में कैग की टीम की ओर से मनीश यादव ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को 3-3 की बराबरी पर ला खड़ा किया। यही स्कोर मैच के अन्त तक कायम रहा। मैच का परिणाम शूटआउट के आधार पर किया गया जिसमें कैग की टीम 4-3 के अन्तर से विजेता होने के साथ प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरा सेमी फाइनल सीआरपीएफ बनाम इण्डियन नेवी के मध्य खेला गया। इसमें सीआरपीएफ ने नेवी को 2-1 के अन्तर से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। मैच में 34वें मिनट में सीआरपीएफ की टीम की ओर से राहुल शर्मा ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर अपनी टीम का स्कोर 1-0 कर दिया, जिसके जवाब में इण्डियन नेवी की टीम की ओर से मैच के 41वें मिनट में पवन राजभर ने पेनाल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। अगले दो मिनट बाद ही मैच के 43वें मिनट में सीआरपीएफ की टीम की ओर मो0वशीउल्लाह खान ने एक शानदार फील्डगोल कर अपनी टीम का स्कोर 2-1 कर दिया। यही स्कोर अन्त तक कायम रहा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch