Monday , April 29 2024

पीएम ने समझा मातृशक्ति का महत्व- स्वाति सिंह

अलीगंज, सुलतानपुर। नवरात्रि के पर्व पर मर्यादा पुरुषोत्तम राम ने लंका विजय के पूर्व मां दुर्गा के नौ रूपों की 9 दिन पूजा करके दसवीं दिन लंका पर विजय प्राप्त की हमारी संस्कृति में भी महिला को अर्धांगिनी माना गया है बीच में विदेशी आक्रमणकारियों के कारण हमारी संस्कृति बिगड़ गई मातृशक्ति को स्वतंत्रता के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहचाना यह बातें पूर्व मंत्री व भाजपा की वरिष्ठ नेता स्वाति सिंह ने जौनपुर जाते समय अलीगंज स्थित मनोरमा देवी इंटरमीडिएट कॉलेज में आयोजित स्वागत समारोह में कही।
उन्होंने कहा कि किसी भी देश का संपूर्ण विकास तब तक नहीं हो सकता जब तक महिलाओं का विकास हो इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वप्रथम महिलाओं के स्वास्थ्य को सुधारने की दृष्टि से उज्ज्वला योजना की शुरुआत की इसके बाद महिलाओं को शक्ति सौंपने के लिए संसद तथा विधानसभा में 33% आरक्षण की व्यवस्था दी कुछ लोग तमाम तरह के आरोप लगाते रहते हैं लेकिन हकीकत में कोई भी अपने दिल में झांक कर देख ले तो विवेकानंद के बाद समाज सुधारक के रूप में प्रधानमंत्री को ही याद कियास्वागत समारोह में प्रधानाचार्य शालिनी अग्रवाल, मीना सिंह, रिमझिम मिश्रा, चंदन यादव, अरमान, श्रवण यादव, अंशिका, जयश्री शुक्ला, प्रतीक्षा, आरबी सिंह, शुशांक मिश्रा, अनिल मौर्य, प्रियंका आदि मौजूद रहे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch