Monday , April 29 2024

पुलिस स्मृति दिवस पर बोले सीएम योगी – कानून का राज स्थापित करने में पुलिसकर्मियों की बड़ी भूमिका

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर अपने जीवन का बलिदान करने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने में उनकी भूमिका का उल्लेख किया।

लखनऊ के पुलिस लाइन में आज शनिवार को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में आज जो कानून का राज स्थापित हुआ है उसमें पुलिसकर्मियों का बड़ा योगदान है। उन्होंने प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिस विभाग के लिए की गई घोषणाओं का जिक्र किया।

CM योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिसकर्मियों के मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति दी गई है। उनकी बहादुरी के लिए गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर पदक देकर सम्मानित किया गया है।

उन्होंने कहा कि 1 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों को पदोन्नति दी गई है साथ ही पुलिस के बजट में उल्लेखनीय वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कड़ी पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलाई गई है। आज अपराधी या तो जेल में हैं या मारे गए हैं। प्रदेश के छह जिलों में नारकोटिक्स के थाने बनाए गए हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch