Tuesday , April 30 2024

‘पूरे देश में आतंक मचा रखा है…’, बेटे को ED का समन मिलने पर भड़के अशोक गहलोत

अशोक गहलोत (फाइल फोटो)राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा है. इसको लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि मेरे बेटे या पीसीसी चीफ का सवाल नहीं है. इन्होंने पूरे देश में आतंक मचा रखा है. छत्तीसगढ़ में तो लोगों ने फैमिली शिफ्ट कर दी हैं. हमने कल दो गारंटी की घोषणा की. यह चाहते नहीं हैं हम महिलाओं, पिछड़ों के लिए कुछ करें.

गहलोत ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा को कोई नोटिस नहीं दिया गया. सीएम ने कहा कि डोटासरा के यहां छापा मायने रखता है. वह किसान के बेटे हैं. उस व्यक्ति ने हमेशा किसानों और गरीबों की आवाज उठाई है. इसलिए इस मामले में उनके यहां रेड की गई है.

गहलोत ने कहा कि वैभव को कल नोटिस मिला और कहा कि एक दिन में आकर हाजिर हो जाओ. ये कोई मजाक चल रहा है. ईडी बीजेपी की ऐसी हालत खराब हो जाएगी. टिड्डी की तरह ईडी का प्रयोग कर रहे हैं.

सीएम गहलोत ने कहा कि 2004 से 2014 के बीच 112 सर्च की गईं और चार के खिलाफ चार्जशीट पेश की गई क्योंकि सारे मामले फेयर थे. हम इन हालात से डरने वाले नहीं हैं. कल हम फिर से पांच गारंटी देने वाले हैं.

हमने संजीवनी मामले में 6 बार आवेदन किया: गहलोत

अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि ऊपरवालों के दबाव के बिना न ईडी आ सकती हैं न इनकम टैक्स और न सीबीआई. हमने संजीवनी घोटाले में छह बार निवेदन किया. एसओजी ने रिक्वेस्ट की, लेकिन परवाह नहीं की जा रही. शेखावत साहब और उनके रिश्तेदारों का यूटोपिया और ऑस्ट्रेलिया में इन्वेस्टमेंट हैं.

मोदी और अमित शाह मुझे टारगेट कर रहे: सीएम

गहलोत ने कहा, मोदी और अमित शाह जी मुझे टारगेट कर रहे हैं क्योंकि यहां सरकार गिरा नहीं पा रहे हैं. पांच राज्यों में इन्होंने सरकार तोड़ी है. आज इन्होंने कांग्रेस के राजस्थान अध्यक्ष पर रेड की है पर हम डरने वाले नहीं हैं. डीके शिवकुमार पर हमले हुए और कर्नाटक में से बीजेपी गायब हो गई.

दरअसल शिकायत में आरोप लगाया गया कि साल 2011 में होटल के 2500 शेयर खरीदकर मॉरीशस स्थित फर्म से ट्राइटन होटल्स को फंड डायवर्ट किया गया था. उस समय शेयर 39,900 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदे गए थे, जबकि उस समय शेयर की कीमत 100 रुपये थी. सीएम ने कहा, वैभव गहलोत की टैक्सी कंपनी है. उसमें वह पहले पार्टनर था. यह कंपनी 25 लाख रुपये की थी.

ED ने डोटासरा के घर पर की छापेमारी 

प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को पेश होने के लिए समन जारी किया है. ईडी ने वैभव को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम में कथित अनियमितताओं के मामले में 27 अक्टूबर यानी कल पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले ईडी ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की थी.

ED के समन पर वैभव गहलोत ने क्या कहा? 

वैभव गहलोत ने कहा कि यह 12 साल पुराना मामला है. केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. हम जानते थे कि ये चीजें चुनाव से पहले होंगी. उन्होंने हमारे प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के आवास पर भी छापा मारा. वे मेरे पिता अशोक गहलोत को निशाना बनाना चाहते हैं, इसलिए मुझे समन भेजा है. हम इस मामले में पहले भी स्पष्टीकरण कर दे चुके हैं. वो जब भी मुझे पूछताछ के लिए बुलाएंगे, मैं उपस्थित होऊंगा.

चुनाव आते ही CBI-ED पन्ना प्रमुख: खड़गे 

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि चुनाव आते ही ED, CBI, IT आदि भाजपा के असली ‘पन्ना प्रमुख’ बन जाते हैं. राजस्थान में अपनी निश्चित हार को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने चला अपना आखिरी दांव! ED ने छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव अभियान में उतरते हुए कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. मोदी सरकार की तानाशाही लोकतंत्र के लिए घातक है. हम एजेंसियों के दुरपयोग के खिलाफ लड़ते रहेंगे, जनता भाजपा को करारा जवाब देगी.

सचिन पायलट ने की ईडी के एक्शन की निंदा  

वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी डोटासरा के घर पर ईडी की रेड की निंदा की है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को नहीं डरा सकती. इस प्रकार की कार्रवाई से बीजेपी की घबड़ाहट साफ दिखाई दे रही है.

पायलट ने लिखा, “राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जी के यहां ED की रेड की मैं कठोर शब्दों में निंदा करता हूं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के पुत्र वैभव गहलोत को भी ED का समन दिया गया है. भाजपा इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकती. प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुटता से साथ खड़े हैं. इस प्रकार की कार्रवाई से भाजपा की घबराहट साफ दिखाई देती है, क्योंकि जनता आगामी चुनावों में राजस्थान में फिर कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch