Monday , May 6 2024

भारत में 70 आतंकियों के घुसे होने का संदेह, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

नईदिल्ली। फर्जी पासपोर्ट के जरिए आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की है। केंद्रीय जांच एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक 70 संदिग्ध लोगों का एक समूह नेपाल सीमा पार कर भारत में दाखिल हुआ। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक घुसपैठियों में इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) या जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन शामिल हो सकते हैं।

केंद्रीय एजेंसी को आशंका है कि अब बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा, अब ज्यादातर सीमावर्ती इलाकों में कंटीले तारों का पहरा है, लेकिन कभी-कभार घुसपैठ हो सकती है। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सीमा में घुसपैठ लगभग असंभव है। इसलिए घुसपैठ के लिए बदमाश नेपाल सीमा का इस्तेमाल कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि इसी तरह, यह पता चला है कि कई विदेशी सीमा पार कर देश के कई हिस्सों में दाखिल हुए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, नेपाल सीमा के रास्ते भारत में दाखिल हुए घुसपैठियों की तलाश शुरू कर दी गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, अन्य केंद्रों की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां घुसपैठियों का पता लगाने में शामिल थीं। हाल ही में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कई स्थानों पर तलाशी ली और फर्जी पासपोर्ट केंद्रों से संबंध पाए। सीबीआई अधिकारी पहले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी और कोलकाता पुलिस के साथ बैठकें कर चुके हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch