Tuesday , June 18 2024

अब देवी लक्ष्मी पर बयान देकर फंसे हैं स्वामी प्रसाद मौर्य, एक्शन लेने के सवाल पर ये बोले अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार हिंदू देवी-देवताओं को लेकर विवादित बयानबाजी कर रहे हैं. इसी बीच स्वामी ने फिर मां लक्ष्मी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने प्रयागराज के एक बौद्ध धर्म के कार्यक्रम में कहा, जब 8 हाथ वाला,1000 हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ तो 4 हाथ वाली लक्ष्मी कहां से पैदा हो गई.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि, जब बच्चे का सिर ज्यादा बड़ा हो जाता है, बच्चे की या तो पेट में मौत हो जाती है या जन्म लेने के बाद उसकी मौत हो जाती है. मेडिकल साइंस में इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि कोई बच्चा 4 हाथ वाला, 8 हाथ वाला या 1 हजार हाथ वाला कभी पैदा हुआ हो. इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा,  फिर यह 10 सिर वाला रावण और  4 हाथों वाली लक्ष्मी कहां से और कब पैदा हो गई. इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म और देवी-देवताओं को लेकर जमकर हमले बोले और इन सभी को सिर्फ मिथ्य कहानियां बताया.

अब अखिलेश का भी आया बयान

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के इन बयानों का समाजवादी पार्टी में ही विरोध हो रहा है. सपा के कई नेता स्वामी का खुलकर विरोध कर रहे हैं. अब सपा चीफ अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है. स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए इन बयानों पर अखिलेश यादव का कहना है, कोई किसी का एजेंट नही होता है. ये उनके विचार हैं, जिससे कुछ लोग सहमत नहीं है.

इस दौरान जब अखिलेश से ये पूछा गया कि क्या वह स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एक्शन लेंगे? तो अखिलेश यादव ने कहा, ये बात उत्तर प्रदेश की है. हम वहां जाकर तय करेंगे. इस दौरान अखिलेश ने जातिय जनगणना का मुद्दा उठा दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch