Monday , April 29 2024

‘इंजमाम उल हक को डॉक्टर के पास ले जाओ’: हरभजन सिंह बोले – पता नहीं क्या पीते क्या फूँकते हैं वे, बताया था – मुस्लिम बनने वाले थे भज्जी

इंजमाम उल हक और हरभजन सिंह‘आम आदमी पार्टी’ (AAP) के राज्यसभा सांसद और पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक को मानसिक रूप से बीमार बताया है। उन्होंने कहा है कि किसी को इंजमाम को डॉक्टर के पास ले कर जाना चाहिए।

गौरतलब है कि इंजमाम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह दावा कर रहे थे कि हरभजन सिंह पाकिस्तान दौरे के समय इस्लाम कबूल करने वाले थे। उन्होंने कहा था कि हरभजन सिंह मौलाना तारिक जमील के प्रभाव में आकर यह काम करने वाले थे। उन्होंने दावे पर ‘इंडिया टुडे‘ से कहा, “मैं बस इतना कहना चाहता हूँ कि कोई इंजमाम को डॉक्टर के पास लेकर जाए। उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, कृपा करके उनको डॉक्टर के पास पहुँचाएँ। उन्होंने अजीब बयान दिया है। मैं सिख होने और सिख परिवार में जन्म लेने पर बहुत प्रसन्न हूँ।”

आगे उन्होंने कहा, “वो मीडिया के सामने यह सब ड्रामा कर रहे हैं। मुझे नहीं मालूम उन्होंने यह सब बयान देने का निर्णय क्यों लिया है। मुझे यह भी नहीं मालूम कि वो क्या पीते हैं या फिर क्या फूँकते हैं। इतना मुझे ज़रूर पता है कि वह नशे में जो कुछ कहते हैं उन्हें अगले दिन उसका कुछ भी याद नहीं रहता।”

इंजमाम ने अपने वीडियो में कहा था, “मौलाना तारिक जमील साहब हैं ना, ये हर रोज हमारे पास आते थे। हमने एक कमरा बना रखा था, जिसमें हमें मौलाना मगरिब की नमाज पढ़ाते थे। इंडिया से कुछ प्लेयर जैसे इरफ़ान पठान, ज़हीर खान और मुहम्मद कैफ को हम दावत देते थे कि हमारे साथ नमाज पढ़ो।”

इसी वीडियो में आगे इंजमाम ने दावा किया था, “कुछ लोग नमाज पढ़ते नहीं थे लेकिन बैठ के देखते थे। इसमें हरभजन भी था। मेरे से एक दिन हरभजन सिंह ने कहा कि ये जो आदमी है ना मौलाना, मेरा दिल करता है कि इसकी बात मान लूँ, लेकिन तुम्हें देख कर रुक जाता हूँ।”

हरभजन सिंह ने सुबह इस पर कहा था, “ये कौन सा नशा करके बात कर रहा है? मैं गर्व से एक भारतीय और सिख हूँ, ये बकवास लोग कुछ भी बकते हैं।” इसके बाद फैन्स ने हरभजन सिंह पर भी प्रश्न उठाए थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch