Tuesday , June 18 2024

50वां ODI शतक जड़कर विराट इमोशनल, बोले- इसे समझाना मुश्क‍िल….सचिन को लेकर कही ये बात, अनुष्का पर बरसाया बेपनाह प्यार

अनुष्का शर्मा और सच‍िन तेंदुलकर का रिएक्शन विराट के शतक के बाद देखने लायक था (@ICC)विराट कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 50वां वनडे शतक जड़ दिया. इस तरह वो यह कारनामा करने वाले क्रिकेट इत‍िहास के पहले बल्लेबाज बन गए. इस तरह उन्होंने अब तक वनडे में सबसे ज्यादा 49 शतक के सच‍िन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया. विराट ने जब अपना पचासवां शतक जड़ा तो वह खुशी से झूम उठे. वह सच‍िन तेंदुलकर के सामने झुक गए, पत्नी अनुष्का को फ्लाइंग किस दिया. कुल मिलाकर विराट का जश्न देखने लायक था.

मुंबई के वानखेड़े इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला एकदम सटीक साबित हुआ. कप्तान रोहित शर्मा (47), शुभमन गिल (80) ने शुरुआती 8.2 ओवर्स में 71 रन जोड़ दिए. शुभमन गिल भी अच्छे टच में लग रहे थे, लेकिन वो रिटायर्ड हर्ट आउट हो गए.

इसके बाद विराट कोहली (117) ने वनडे क्रिकेट इत‍िहास का 50 शतक जड़ा. इस तरह वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले ख‍िलाड़ी बन गए.

Virat kohli

यह सपने सच होने जैसा है: विराट कोहली

विराट कोहली शतक जड़ने के बाद काफी इमोशनल द‍िखे. विराट ने कहा, “यह सब एक सपने जैसा लगता है, सच होने के लिए बहुत अच्छा है. आज भी बिग गेम वाला दिन था. मुझे वही भूमिका निभानी थी जो मैंने पूरे टूर्नामेंट में निभाई. आज हमने शानदार स्कोर भी खड़ा किया. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है मुझे टीम को जीत दिलाना है, ऐसा करने के लिए जो भी करना पड़े, मैं करने को तैयार हूं. चाहे सिंगल और डबल दौड़ना हो, बाउंड्री लगाना हो… टीम मुझसे जो भी करवाना चाहती हो. मुझे इस टूर्नामेंट में एक भूमिका दी गई है और मैं उसे अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से निभाने की कोशिश कर रहा हूं.  टीम चाह रही है कि मैं अपनी एब‍िल‍िटी का बेस्ट यूज कर सकूं ताकि टीम के दूसरे साथी भी अच्छा खेल सके.

पत्नी अनुष्का शर्मा और सच‍िन तेंदुलकर पर आया रिएक्शन 

शतक जड़ने के बाद जिस अंदाज में सच‍िन तेंदुलकर ने जश्न मनाया, उस बारे में भी किंग कोहली ने बात की. कोहली बोले- अनुष्का वहीं बैठी थीं, सचिन पाजी भी यहीं थे. इसे समझाना मुश्किल है. शायद इसे लेकर मैं एक परफेक्ट प‍िक्चर उकेर सकूं. मेरी जीवन साथी, जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं वह वहां बैठी है. मेरा हीरो (सच‍िन तेंदुलकर) बैठा है. मैं उन सबके सामने 50वां वनडे शतक लगाने में सफल रहा… ये सभी वानखेड़े में भी खड़े थे. यह सब कुछ देखना शानदार था.

सच‍िन तेंदुलकर ने याद की विराट संग पहली मुलाकात 

वैसे शतक जड़ते ही विराट कोहली झुक गए, सच‍िन ने भी विराट कोहली के शतक पर ताली बजाकर उनका उत्साहवर्द्धन किया. सच‍िन ने विराट के शतक पर उनको बधाई दी. सच‍िन ने कहा, ” उसने इसे आसान बना दिया, वनडे फॉर्मेट में विराट के 50 शतक हो गए हैं. यह अविश्वसनीय, उत्कृष्ट है. हम सभी को उस पर बहुत गर्व है. मुझे आज भी वह पहला दिन याद है जब वह भारतीय ड्रेसिंग रूम में आये थे, अन्य खिलाड़ियों ने विराट के साथ प्रैं‍क किया और उसे मेरे पैर छूने के लिए कहा और कहा कि यह परंपरा है.

सच‍िन ने आगे कहा, ” विराट से कहा गया कि मेरा आशीर्वाद लेने के लिए पैर छूने होंगे, तभी आपका करियर अच्छा होगा. यह सुनकर मैं हंसने लगा. आज उसी खिलाड़ी को इतने शानदार तरीके से आगे बढ़ता हुआ देख बहुत गर्व हो रहा है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch