Monday , April 29 2024

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करेगा भारत, अहमदाबाद में ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के बाहर भी जुटा नीला समुद्र: PM बोले – 140 करोड़ भारतीय कर रहे आपकी जीत की कामना

भारत-ऑस्ट्रेलिया, फाइनल मैच, वर्ल्ड कपभारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में हो रहा है। पूरा अहमदाबाद शहर टीम इंडिया के नीले रंग में डूबा हुआ है। देश-विदेश से क्रिकेट प्रशंसक इस फाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद में जमा हैं। हर तरफ नीला रंग ही दिखाई पड़ रहा है। इस मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को शुभकामनाएँ भेजी हैं। मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और गेंदबाजी का निर्णय लिया।

‘अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के बाहर फैंस की भीड़ उमड़ चुकी है। ये स्टेडियम एक लाख से अधिक दर्शकों की क्षमता वाला दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और इसके बाहर घंटों से क्रिकेट प्रशंसक पहुँचे हुए हैं। क्रिकेट विश्वकप का फाइनल मुकाबला अपने आप दुनिया के सबसे बड़े खेल मुकाबलों में से एक बन जाना है, जिसका गवाह हर कोई बनना चाहता है।

टीम इंडिया सुबह के समय जब स्टेडियम पहुँची थी, तो उस समय प्रशंसकों ने जोरदार स्वागत किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने इस मैच के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएँ भेजी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि 140 करोड़ भारतीय आपकी सफलता की कामना कर रहे हैं। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से चमकदार प्रदर्शन, शानदार खेल और खेल भावना के उच्चतम स्तर को बनाए रखने का भरोसा जताया है।

भारतीय टीम के प्रशंसकों में पूरे भारत में जोश देखा जा रहा है। महाराष्ट्र के पुणे में रोहित शर्मा और विराट कोहली के फैंस ने उनके पोस्टर को दूध से नहलाया है।

अजेय भारत का मुकाबला खतरनाक ऑस्ट्रेलिया से

भारत अभी तक दो बार क्रिकेट विश्वकप जीत चुका है, तो ऑस्ट्रेलिया 5 बार विश्वकप की चैंपियन रही है। इस बार भारत के घर में विश्वकप का आयोजन हो रहा है, जिसमें लगातार 10 मैचों में शानदार जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम फाइनल में पहुँची है। भारतीय टीम लगातार 11वाँ जीत दर्ज कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती दोनों मैच हारने के बाद जबरदस्त तरीके से वापस लौटी है। अफगानिस्तान के खिलाफ जादुई जीत दर्ज करने के बाद सेमीफाइनल के कड़े मुकाबले में उसने दक्षिण अफ्रीका को मात दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि ये मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है।

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch