Wednesday , May 15 2024

साहब! मंत्री के ससुर ने जबरन जोत ली हमारी जमीन…, महिला की गुहार पर छा गया सन्‍नाटा; बिकरू के लेखपाल की भी शिकायत

साहब! मंत्री के ससुर ने जबरन जोत ली हमारी जमीन..., महिला की गुहार पर छा गया सन्‍नाटा; बिकरू के लेखपाल की भी शिकायतकानपुर/लखनऊ। साहब… मंत्री के ससुर ने जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है। अकेले मेरी ही नहीं गांव के कई गरीबों की जमीनें जोत लीं। उनके खिलाफ शिकायत करो तो अफसर भी नहीं सुनते। कार्रवाई तो दूर कोई जांच को तैयार नहीं। मेरी जमीन उनके कब्जे से छुड़ा दीजिए साहब..। बड़ी मेहरबानी होगी…। शनिवार को कानपुर के बिल्हौर के संपूर्ण समाधान दिवस में एक महिला ने डीएम विशाख जी से यह फरियाद की तो एकबारगी सन्नाटा छा गया। डीएम ने महिला की शिकायत पर तहसीलदार को जांच और कार्रवाई का आदेश दिया है।

इधर, हम शिकायत करते रहे उधर हमारी जमीन पर रातो-रात पेड़ लगवा दिए। उधर मंत्री के ससुर ने भी डीएम को प्रार्थनापत्र देकर आरोप लगाया कि उनकी भूमि पर लगे कीमती पेड़ चोरी छिपे काट कर बेचे जा रहे हैं। कई बार शिकायत के बावजूद कार्रवाई नही हो रही। डीएम ने इस मामले में भी जांच का आदेश दिया है।

माखनपुरवा गांव की शांती देवी ने लेखपाल ऋषभ दुबे पर पट्टे की जमीन की नाप कराकर मुकरने की शिकायत की। डीएम ने संजती बादशाहपुर में लेखपाल द्वारा सरकारी भूमि पर गलत रिपोर्ट लगा देने पर प्रतिकूल प्रवष्टि देते हुए विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए। छह शिकायतों में समाधान के बाद तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch