Sunday , February 25 2024

आप तो संसद में नाचने लगेंगे, राज्यसभा में हंगामा कर रहे राघव चड्ढा को धनखड़ ने फटकारा

आप तो संसद में नाचने लगेंगे, राज्यसभा में हंगामा कर रहे राघव चड्ढा को धनखड़ ने फटकारासंसद का शीतकालीन सत्र भी हंगामेदार बीत रहा है। आज राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा की क्लास लगा दी। धनखड़ ने उन्हें सदन में इशारा करने की जगह बोलने की नसीहत दी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आपने अगर ऐसा नहीं किया तो हो सकता है कि कुछ देर में आप डांस करने लगें।

सभापति ने कहा कि इस मुद्दे पर वह पहले ही सदन को अवगत करा चुके हैं कि मामले की जांच हो रही है। इसके बाद विपक्षी सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर हंगामा शुरु कर दिया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने आसन की ओर इशारे से कुछ कहना चाहा जिस पर सभापति ने आपत्ति जतायी। उन्होंने चड्ढा से कहा कि वह इशारे करने की बजाय बोलकर अपनी बात रखें। इसके बाद सदन में हंगामा और तेज हो गया।

संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर चर्चा कराने की विपक्ष की मांग को लेकर हुए बृहस्पतिवार को भी विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया था। हंगामे के दौरान ‘अमर्यादित आचरण’ करने के लिए तृणमूल कांग्रेस सदस्य डेरेक ओब्रायन को मौजूदा संसद सत्र की शेष अवधि के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया। इसके बावजूद उनके सदन में ही मौजूद रहने के कारण कार्यवाही बार-बार बाधित हुई थी और अंतत: दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch