Sunday , February 25 2024

योगी कॉर्पोरेशन ग्रुप ऑफ इंडिया… गोरखपुर में सीएम के नाम पर ठगी, BJP की महिला नेता भी आ गईं झांसे में

गोरखपुर पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों ठग गोरखपुर/लखनऊ। यूपी के गोरखपुर में पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी फर्जी संस्था बनाकर लोगों को ठगते थे. उनके झांसे में बीजेपी की एक महिला नेता भी आ गई थीं. आरोपियों ने खुद को गोरखनाथ मंदिर का करीबी बताकर सैकड़ों लोगों से ठगी की है. उनके पास से फर्जी दस्तावेज और आईडी कार्ड आदि बरामद हुए . शिकायत के बाद पुलिस उनके पीछे लगी थी. जिसके बाद बीते दिन दोनों को धर दबोचा गया.

इसके जरिए वो सोशल मीडिया आदि से लोगों को भ्रमित करते थे और पैसे ऐंठते थे. कभी संस्था की सदस्यता दिलाने के नाम पर तो कभी पदाधिकारी या कार्ड बनाने के नाम पर. फिलहाल, पुलिस जांच में जुटी है कि क्या इनके गैंग में और भी सदस्य शामिल हैं.

ऐसे करते थे ठगी

गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों यूपी समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में फर्जी संस्था बनाकर और गोरखनाथ मंदिर का करीबी बनकर ठगी कर रहे थे. वे अपने नाम के आगे योगी जोड़कर लोगों को भ्रमित करते थे. लोगों को अपनी फर्जी संस्था का सदस्य बनाते थे और पैसे ऐंठते थे. आगे इनके विरुद्ध गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने व संपत्ति का जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी.

बीजेपी की महिला नेता को भी बनाया था शिकार 

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों ने हाल ही में कानपुर की रहने वाली एक महिला को भी अपना शिकार बनाया था. वह बीजेपी की मंडल मंत्री बताई जा रही हैं. उन्हें व्हाट्स ऐप ग्रुप पर एक लिंक मिला था. जिसके जरिए वो ‘योगी कॉर्पोरेशन ग्रुप ऑफ इंडिया’ इंडिया ग्रुप से जुड़ गईं.

कुछ दिन बाद ग्रुप के लोगों ने उन्से फोन के जरिए संपर्क किया. उन्होंने महिला को कानपुर नगर का प्रभारी बनाए जाने की बात कह उनसे आधार कार्ड, फोटो और रुपये मांगे. भरोसा करके महिला ने सब भेज दिए, जिसके बाद उन्हें पहचान पत्र आदि भेज दिया गया. लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वो जालसाजी का शिकार हो गईं. पहचान पत्र पर ‘गोरखनाथ मंदिर’ का पता लिखा है, जो कि फर्जी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch