Saturday , February 24 2024

महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुई करोड़ों की धोखाधड़ी, रांची में दर्ज हुआ केस, जानिए पूरा मामला

महेंद्र सिंह धोनी- India TV Hindiभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी हुई है। इस मामले में धोनी ने अपने गृह नगर रांची के सिविल कोर्ट में मामला दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दो पूर्व बिजनेस पार्टनर पर 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। धोनी ने अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ सिविल कोर्ट में केस फाइल किया है।

इस मामले के बारे जानकारी देते हुए महेंद्र सिंह धोनी के वकील दयानंद सिंह बताया कि मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास ने धोनी के साथ विश्वासघात किया और उन्हें आर्थिक नुकसान पहुंचाया। वकील ने बताया कि दोनों आरोपियों ने साल 2017 में धोनी को बताया कि  वे लोग धोनी के नाम से क्रिकेट एकेडमी और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खोलेंगे। जिसके बदले उन्हें फ्रेचाइंजी फ़ीस देने की बात भी कही गई थी।

इसके बाद इन लोगों ने देशभर में महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर संस्थाएं खोलना शुरू कर दीं। लेकिन इसके बारे में उन्होंने धोनी को कोई जानकारी नहीं दी। उन्हें एग्रीमेंट के अनुसार पैसे भी नहीं दिए गए। जिसके बाद 15 अगस्त 2021 को एमएस धोनी ने उनके साथ हुआ अपना करार खत्म कर दिया। लेकिन इसके बावजूद वह एमएस धोनी के नाम पर क्रिकेट एकेडमी खोलते रहे। इसके बाद इन्हें नोटिस भी भेजा गया लेकिन ये लोग इसे रोक नहीं रहे थे। जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

मामले में अगली सुनवाई अब 20 जनवरी को

महेंद्र सिंह धोनी के वकील ने बताया कि दोनों आरोपियों ने अब तक लगभग 15 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है। आरोपी धोनी के साथ पहले भी काम कर चुका है और वह रणजी ट्रॉफी भी साथ में खेल चुके हैं। इस मामले में आज पहली सुनवाई थी और अब अगली सुनवाई 20 जनवरी को होगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch