Sunday , February 25 2024

ED अधिकारी के सिर पर चोट, लगे 5-6 टांके, लैपटॉप भी गायब, 5 आरोपियों को दबोचा

ED अधिकारी के सिर पर चोट, लगे 5-6 टांके, लैपटॉप भी गायब, 5 आरोपियों को दबोचापश्चिम बंगाल के संदेशखाली में टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर पर रेड करने गए ईडी के अधिकारियों और सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया गया. ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गये. एक अधिकारी के सिर पर गहरी चोट लगी है. अस्पातल में भर्ती ईडी के अधिकारी के सिर पर 5-6 टांके लगाए गए हैं. सिटी स्कैन हुआ है. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने घायल अधिकारियों से मुलाकात की है. दूसरी ओर, सूत्रों के मुताबिक सरबरिया में हमले के बाद ईडी का एक लैपटॉप गायब हो गया है.

आज जब ईडी के अधिकारी सरबरिया गांव गए तो उनके पास कई अहम फाइलें थीं. ईडी सूत्रों का यह भी दावा है कि हमले के बाद से ऐसी एक भी फाइल नहीं मिली है. पता चला है कि ईडी अधिकारियों ने इन मुद्दों पर कानूनी सलाह लेना शुरू कर दिया है. ईडी के अधिकारी इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि लापता दस्तावेजों और लैपटॉप की रिपोर्ट पुलिस को दी जाए या नहीं.

हालांकि, जांच एजेंसियों के ऐसे लैपटॉप में आमतौर पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम होते हैं. जानकार लोगों का मानना ​​है कि आम लोग इस लैपटॉप से ​​आसानी से जानकारी नहीं निकाल सकते. आज सुबह हुए हमले के दौरान इन्हें किसी ने छीन लिया या फिर हड़बड़ी में ये खो गए, इन सभी मामलों की जांच की जा रही है. हालांकि अभी तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, लेकिन ईडी अधिकारियों ने कानूनी सलाह लेनी शुरू कर दी है.

हमले के आरोप में 5 को लिया हिरासत में

प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि संदेशखाली के सरबेरिया गांव में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. इस बीच, राज्यपाल ने अस्पताल में घायल ईडी के अधिकारियों से मुलाकात की. मुलाकात के बाद राज्यपाल ने कहा कि हम सभी के लिए शर्म की बात है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. ईडी अधिकारी बहादुर दिल वाले हैं.

उन्होंने कहा कि मीडिया पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. मैं निर्णायक रूप से कार्य करूंगा. बता दें कि राज्यपाल ने सीएम ममता बनर्जी और मुख्य सचिव से भी इस बाबत बात की है.

दूसरी ओर हमले में घायल प्रवर्तन निदेशालय के उपायुक्त राजकुमार राम को कुछ और दिनों तक साल्टलेक अस्पताल में रखे जाने की संभावना है. डॉक्टर उन्हें निगरानी में रखना चाहते हैं. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक है. शुक्रवार को संदेशखाली में राजकुमार को सबसे ज्यादा चोटें आई है. ईडी के अन्य दो अधिकारी भी निजी अस्पताल में भर्ती हैं.

घायल अधिकारियों से मिले राज्यपाल

ईडी सूत्रों के मुताबिक, संदेशखाली से पीड़ित अधिकारी राजकुमार को सिर में चोट लगी है. वह गुवाहाटी के एक अधिकारी हैं. ईडी सूत्रों के मुताबिक, सिर पर पांच-छह टांके लगे हैं. स्कैन किया गया. वह अब एक निजी अस्पताल के एचडीयू विभाग में भर्ती हैं. बाकी दो ईडी अधिकारियों को भी टांके लगे हैं.

कथित तौर पर तृणमूल नेता के कई समर्थकों ने मिलकर तीनों अधिकारियों पर हमला कर दिया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, इसी वजह से डॉक्टर यह जांचना चाहते हैं कि तीनों अधिकारियों के शरीर पर चोट लगी है या नहीं. इसलिए शुक्रवार को उन्हें निगरानी में रखना चाहते हैं.

ईडी के आला अधिकारियों ने अस्पताल जाकर पीड़ितों के बारे में जानकारी ली. दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय से भी जानकारी ली गई. राजकुमार सहायक निदेशक. अन्य दो अधिकारी अंकुर और सोमनाथ दत्ता हैं. वे भी अस्पताल में भर्ती हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch