Sunday , February 25 2024

‘गठबंधन को धोखा दे रही कांग्रेस’, बैठक टलने पर सपा ने साधा निशाना, फिर डिलीट की पोस्ट

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को होने वाली बैठक टलने पर कांग्रेस पर निशाना साधा है. सपा ने कांग्रेस पर बेईमानी और धोखेबाजी का आरोप लगा तंज कसा है और बाद में पोस्ट को डिलीट कर दिया गया. साथ की गठबंधन की सीटों के लिए पैनल घोषित कर दिया है. अब ये पैनल ही इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर फाइनल बातचीत करेगा.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर पैनल बनाने की जानकारी दी है. इस पैनल में सपा महासचिव रामगोपाल यादव शामिल हैं. इसके अलावा राज्यसभा सांसद जावेद अली, विधायक संग्राम सिंह याद,व पूर्व एमएलसी उदयवीर सिंह भी इस पैनल में शामिल हैं.

वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर समाजवादी पार्टी के आईटी सेल की तरफ से ट्वीट किया गया, इसमें कहा, “कांग्रेस पार्टी खुद बेईमानी और धोखेबाजी पर उतारू है. कांग्रेस की इन्हीं हरकतों की वजह से कांग्रेस ने खुद 3 राज्य भाजपा की झोली में डाल दिए, अब कांग्रेस लोकसभा में भी गठबंधन और सहयोगी दलों के साथ गंभीर नहीं है बल्कि गठबंधन को धोखा देकर जनता को धोखा दे रही है.”

समाजवादी पार्टी ने आगे कहा, “आज सपा का प्रतिनिधिमंडल सीट शेयरिंग वार्ता हेतु दिल्ली पहुंचा मगर कांग्रेस ने चालाकी/धोखेबाजी करते हुए बैठक को टाल दिया. सपा का एजेंडा भाजपा को हराने के लिए एकदम क्लियर है लेकिन कांग्रेस की धोखेबाजियां खत्म ही नहीं हो रहीं.”

पार्टियों में सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हैट्रिक रोकने के लिए विपक्षी पार्टियों ने INDIA गठबंधन बनाया है. एक दर्जन से अधिक पार्टियों की कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं. हालांकि राज्यवार सीट बंटवारे पर अब तक भी पेंच फंसा है. इसको लेकर पार्टियों में बातचीत जारी है. हालांकि कई राज्यों में स्थानीय पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर तनातनी भी देखने को मिल रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch