Sunday , February 25 2024

क्या यह समलैंगिक जोड़े का मामला है? सुनवाई के दौरान हां सुनते ही भड़क उठे जज; तुरंत फेंक दी फाइल

क्या यह समलैंगिक जोड़े का मामला है? सुनवाई के दौरान हां सुनते ही भड़क उठे जज; तुरंत फेंक दी फाइलदेशभर में विभिन्न अदालते हैं, जहां रोजाना कई मामलों की सुनवाई होती है। इन्हीं सुनवाई के दौरान कुछ ऐसी चीजें भी सामने आ जाती हैं, जो चर्चा का विषय बन जातीं। इसी तरह पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के एक जज समलैंगिक जोड़े के मामले से संबंधित केस की सुनवाई के दौरान भड़क गए। उन्होंने जैसे ही सवाल किया कि क्या यह समलैंगिक जोड़े का मामला है? हां जवाब मिलते ही वे नाराज हो गए और फाइल तक को फेंक दिया।

इसके बाद जज ने आगे कहा कि इस अनैतिक चीज को वहीं ले जाओ जहां से यह आई थी। याचिकाकर्ता के वकील ने हस्तक्षेप किया तो जज ने कहा कि मैडम, मैं इस सिद्धांत को नहीं मानता कि संवैधानिकता और नैतिकता अलग-अलग हैं। दरसअल, रोस्टर जज के छुट्टी पर होने की वजह से यह मामला जस्टिस जैन की बेंच को सौंपा गया था। इसी दौरान, जब सुनवाई होने लगी तो वह काफी नाराज नजर आए और फाइल तक को फेंक दिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch