Sunday , February 25 2024

भक्तों से पैक हुई रामनगरी, अयोध्या आने वाली बसें रोकीं, अकेले लखनऊ से 80 का संचालन रद

भक्तों से पैक हुई रामनगरी, अयोध्या आने वाली बसें रोकीं, अकेले लखनऊ से 80 का संचालन रदअयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। भीड़ को कंट्रोल करने में पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के पसीने छूट गए। राम जन्मभूमि पथ के बाहर राम पथ पर कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है। आनन-फानन में अयोध्या के जिलाधिकारी ने बाराबंकी डीएम से संपर्क करके अयोध्या आने वाली बसों को रोकने के निर्देश दिए। बाराबंकी डीएम ने एमडी रोडवेज से अयोध्या रूट की बसों को लखनऊ में रोकने की बात कही। ऐसे में दोपहर एक बजे के करीब लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से अयोध्या जाने वाली सभी बस सेवाएं रोक दी गई। लखनऊ से ही करीब 80 बसों का संचालन रद कर दिया गया है। इसके अलावा अयोध्या आ रहे वाहनों को भी रोका जा रहा है।

बताया जाता है कि लखनऊ 80 रोडवेज बसों का संचालन अयोध्या के लिए रोकी गई। कैसरबाग बस अड्डे पर अयोध्या जाने वाली बसों को रोका गया। ऐसे ही चारबाग, आलमबाग और अवध बस स्टेशन पर भी बसें रोकी गई है। हालांकि सुबह अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ रही। दोपहर में इक्का-दुक्का श्रद्धालु अयोध्या जाने के लिए पहुंच रहे हैं। उधर अयोध्या में भारी भीड़ को कंट्रोल करने केबाद यहां से बसों के संचालन की बातें कही जा रही हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch