Sunday , February 25 2024

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले शाहजहांपुर में माहौल खराब करने की कोशिश, राम पताकाओं का किया अपमान

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले शाहजहांपुर में माहौल खराब करने की कोशिश, राम पताकाओं का किया अपमान22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद यूपी के शाहजहांपुर में माहौल खराब करने की कोशिश की गई। जिले में अराजकतत्वों ने राम पताकाओं का अपमान किया इसके बाद उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। राम पताकाओं के अपमान की खबर मिलते ही ग्रामीणों में आक्रोश फैन गया। राम पताका के अपमान से आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ थाने में जुटने लगी। आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। अफसरों ने कार्रवाई का भरोसा देकर ग्रामीणों को शांत किया। पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के जिला सहमंत्री की ओर से पांच नामजद व 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

सूचना पर सीओ प्रयांक जैन, तहसीलदार जयप्रकाश यादव, नायब तहसीलदार जगत मोहन जोशी, तिलहर कोतवाल सुरेंद्र पाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत किया। सुरक्षा को देखते हुए सीओ प्रयांक जैन ने गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया।

कानून से खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा 

सीओ तिलहर प्रयंक जैन ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच कर शरारती तत्वों पर कड़ी कार्रवाई होगी। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

धार्मिक स्थल पर झंडा फहराने पर विवाद 

भावलखेड़ा क्षेत्र के एक गांव में अनहोनी होने से बची। एक धार्मिक स्थल पर दूसरे संप्रदाय के युवकों ने देर रात झंडा बांध दिया, जिससे तनाव की स्थिति बन गई। लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई। सूचना पर पहुंची थाना रामचंद्र मिशन पुलिस ने आनन-फ़ानन में झंडे को धार्मिक स्थल के नीचे उतरवाया। तीन युवकों को हिरासत में लिया गया। सीओ सिटी का कहना है कि मामले की सूचना तत्काल कार्रवाई की गई है। प्रकरण में अभियोग पंजीकृत किया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch