Sunday , February 25 2024

सांसें रोक देने वाले सेमीफाइनल में पाकिस्तान पस्त… U19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत से भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया.अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार (8 फरवरी) को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. यह मैच काफी रोमांचक रहा, जिसमें कंगारू टीम ने 1 विकेट से बाजी मारी और फाइनल में एंट्री कर ली है.

अब फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टक्कर भारतीय टीम से होगी. यह खिताबी मुकाबला रविवार (11 फरवरी) को बेनोनी में ही खेला जाएगा. भारतीय टीम ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराया था.

पाकिस्तान टीम ने दिया 180 रनों का छोटा टारगेट

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पाकिस्तान टीम ने पहले बैटिंग करते हुए बेहद खराब शुरुआत की और पूरी टीम 179 रनों पर ही सिमट गई. मैच के दौरान पाकिस्तान टीम की हालत बेहद खराब दिखी. उन्होंने 79 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे.

इसके बाद अजान अवैस (52) और अराफात मिन्हास (52) ने फिफ्टी जड़कर पाकिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 48.5 ओवरों में ऑलआउट होने तक 179 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉम स्ट्रेकर ने  9.5 ओवरों में 24 रन देकर सबसे अधिक 6 विकेट चटकाए.

आखिरी विकेट और कंगारू टीम ने बनाए 16 रन

180 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 164 रनों पर 9 विकेट गंवा दिए थे. उसे 24 गेंदों पर जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. यहीं से सांसें रोक देने वाला रोमांच शुरू हुआ. मगर राफ मैकमिलन (Raf MacMillan) ने नाबाद 19 रन बनाकर पूरी बाजी ही पलट दी.

मैकमिलन का साथ कैलम विडलर (Callum Vidler) ने दिया, जो 9 गेंदों पर 2 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तानी गेंदबाज आखिरी ओवर तक मैच विनिंग विकेट लेने के लिए तरसते रहे, लेकिन कंगारुओं ने बाजी मार ली.

अली रजा ने झटके 4 विकेट, अराफत को 2 सफलता

आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 विकेट गंवाकर 181 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. इस तरह कंगारू टीम ने फाइनल में एंट्री कर ली है. ऑस्ट्रेलिया के लिए हैरी डिक्सन ने सबसे ज्यादा 50 और ओलिवेर पीक ने 49 रनों की पारी खेली. जबकि पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज अली रजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. स्पिनर अराफत मिनहास को 2 विकेट मिले.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch