Saturday , February 24 2024

‘बहुत लोगों को शर्मिंदा होना पड़ेगा, जब…’, Haldwani Violence पर बोले पूर्व सीएम Harish Rawat

हल्द्वानी हिंसा पर बोले पूर्व सीएम हरीश रावत. (फाइल फोटो)हल्द्वानी में हुई हिंसक घटना को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा है कि जब इसकी पूरी जानकारी सामने आएगी तो बहुत सारे लोगों को शर्मिंदा होना पड़ेगा. घटना की वजह को लेकर बाद में बात करेंगे. अभी वहां पर शांति की जरूरत है. वो इसके लिए लगातार अपील कर रहे हैं.

दरअसल, पूर्व सीएम हरीश रावत शुक्रवार को हरिद्वार में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी की घटना दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक है. किसका दोष है, कौन कहां पर खड़ा है, किसकी लापरवाही से हुआ, इन सब बातों पर बाद में बात करेंगे.

उन्होंने कहा कि अभी तो वहां शांति की दरकार है. हम लगातार अपील कर रहे हैं. मैंने बहुत सारे लोगों से बातचीत भी की है कि वहां पर शांति कायम करवाइए. जब लोग संयम रखेंगे, तभी शांति और सद्भावना पैदा होगी. हल्द्वानी हमारी शान है. हमारे कुमाऊं का प्रवेश द्वार है. राज्य की कमर्शियल राजधानी है. वहां जो कुछ भी हुआ, बहुत दुखद है.

‘मैं अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा’

घटना को यूसीसी से जोड़कर देखे जाने को लेकर पूछे जाने पर हरीश रावत ने कहा, मैं अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा. इतना जरूर कहूंगा कि यह सारा घटनाक्रम बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. जब इसकी पूरी जानकारी सामने आएगी तो बहुत सारे लोगों को शर्मिंदा होना पड़ेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch