Sunday , February 25 2024

आगरा में ज़िलाधिकारी भी नहीं सुरक्षित,पहले दी धमकी फिर बीडीओ ने हाथापाई की कोशिश की

आगरा ज़िलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में शुक्रवार को बरौली अहीर ब्लाक में शासन की योजनाओं की समीक्षा बैठक हो रही थी इस बैठक में डीएम ने बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान से कुछ सवाल पूछे, जिनका जवाब देते हुए बीडीओ ने ज़िलाधिकारी के साथ अपशब्द और अभद्रता की । बीडीओ ने डीएम को धमकाया और उनके साथ हाथापाई करने की कोशिश की। बाद में बीडीओ गाड़ी में बैठकर बैठक से भाग लिया। इस घटना के बाद ज़िलाधिकारी ने बीडीओ के विरुद्ध शासन को रिपोर्ट भेजी है।

डीएम ने बताया कि उन्होंने बीडीओ से नगला कली गांव में जल निकासी, बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य जनहित योजनाओं की प्रगति के बारे में पूछा था। उन्होंने बीडीओ को जनता की समस्याओं का तेजी से निस्तारण कराने और ब्लाक कार्यालय में जनसुनवाई करने के लिए निर्देश दिए थे। लेकिन बीडीओ ने इन बातों को नकारते हुए डीएम को गाली दी और उनके साथ बदसलूकी की उसके बाद बीडीओ ने उनके साथ मारपीट और शारीरिक हमला करने का प्रयास किया। उन्होंने बीडीओ को शालीन भाषा बनाए रखने और अपना काम ठीक से करने के लिए कहा। लेकिन बीडीओ ने उनकी बातों को अनदेखा करते हुए उन्हें धमकाया और कहा कि वह किसी से नहीं डरते हैं। बीडीओ ने बांह की आस्तीन चढ़ाते हुए बैठक से बाहर निकल गए और गाड़ी में बैठकर चले गए।

इस घटना को देखकर सीडीओ प्रतिभा सिंह और अन्य अधिकारी चौंक गए। उन्होंने बीडीओ को समझाने का प्रयास किया लेकिन बीडीओ ने उनकी बात भी नहीं सुनी। इस घटना के बाद एडीओ पंचायत खंदौली पंकज कुमार ने बीडीओ के विरुद्ध रकाबगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बीडीओ को अमर्यादित व्यवहार, अभद्रता, धमकी, मारपीट और शारीरिक हमला का आरोप लगाया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch