Tuesday , June 25 2024

पीलीभीत सीट से उम्मीदवार घोषित करके समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी वरुण गांधी को झटका दिया

बीजेपी से टिकट कटने की अटकलों के बीच वरुण गांधी को अखिलेश यादव ने भी दिया झटका!आगामी लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की पीलीभीत सीट से उम्मीदवार घोषित करके समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद वरुण गांधी को झटका दे दिया है। वरुण वर्तमान में पीलीभीत से सांसद हैं, लेकिन बीजेपी से उनका टिकट कटने की अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि वरुण निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर सकते हैं या फिर समाजवादी पार्टी भी उन्हें टिकट देने पर विचार कर सकती है, लेकिन अब पीलीभीत से उम्मीदवार का ऐलान करके सपा ने उन्हें टिकट देने की अटकलों को लगभग खत्म कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, पिछले दिनों हुई बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में यूपी के कई नेताओं ने वरुण को टिकट दिए जाने का विरोध किया है। अगले कुछ दिनों में भाजपा यूपी की बची हुई सीटों समेत अन्य राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी।

समाजवादी पार्टी ने बुधवार को यूपी की पीलीभीत समेत छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार को टिकट दिया गया है, जबकि घोसी से राजीव राय को मैदान में उतारा गया। गौतमबुद्धनगर से राहुल अवाना को तो संभल से जियाउर्ररहमान को टिकट दिया गया। मिर्जापुर से सपा ने राजेंद्र एस बिंद को अपना उम्मीदवार बनाया है। बागपत से मनोज चौधरी को सपा ने टिकट दिया है। माना जा रहा था कि वरुण गांधी को यदि बीजेपी से टिकट नहीं मिलता है तो सपा उनके नाम पर विचार कर सकती है। इसके संकेत खुद अखिलेश यादव ने बीते दिन ही दिए थे।

वरुण गांधी से जुड़े एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा था कि उनके बारे में हमारा संगठन फैसला लेगा। ऐसे में यह साफ हो गया कि वरुण के लिए अखिलेश की सपा में दरवाजे खुले हुए हैं, लेकिन अब पार्टी ने पीलीभीत से अपना उम्मीदवार घोषित करके चौंका दिया है। सूत्रों की मानें तो वरुण गांधी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। भले इसके लिए उन्हें निर्दलीय ही क्यों न मैदान में उतरना पड़े। वरुण के प्रतिनिधि समेत अन्य कुल चार लोगों के लिए नॉमिनेशन फॉर्म भी कलेक्ट्रेट में जाकर खरीद लिए गए हैं। पहले फेज में लोकसभा की कुल 102 और यूपी की कुल आठ सीटों पर मतदान होना है। चुनाव के लिए अधिसूचना भी जारी हो गई है। यूपी की जिन आठ सीटों में पहले फेज में मतदान होगा, उसमें एक सीट पीलीभीत की है।

वरुण की जगह किसे टिकट दे सकती है बीजेपी?
सूत्रों की मानें तो वरुण गांधी का टिकट यदि कटता है तो पीलीभीत से दो उम्मीदवारों के नाम चर्चा में चल रहे हैं। एक योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद का है और दूसरा मंत्री संजय गंगवार का। दोनों नामों में से कोई एक या फिर किसी तीसरे नाम को पीलीभीत से उम्मीदवार बनाया जाएगा, इसका फैसला बीजेपी की सीईसी की बैठक में किया जाएगा। पीलीभीत के अलावा भी कई अन्य सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार बदल सकती है। मेरठ से कवि कुमार विश्वास को टिकट दिए जानें की अटकलें हैं तो कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनकी पत्नी केतकी सिंह या फिर उनके बेटे प्रतीक भूषण को मैदान में उतारा जा सकता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch