Tuesday , June 25 2024

BIG NEWS: भारत के लोकसभा चुनावों में दखल देने की कोशिश कर रहा अमेरिका, रूस का बड़ा दावा

पुतिन

लोकसभा चुनावों के बीच रूस ने एक बड़ा दावा किया है. रूस का कहना है कि अमेरिका भारत के लोकसभा चुनावों में दखल देने की कोशिश कर रहा है. अमेरिका का मकसद लोकसभा चुनाव के दौरान भारत को अस्थिर करना है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका लगातार भारत की धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर निराधार आरोप लगाता रहा है. इसका कारण भारत के आंतरिक राजनीतिक परिदृश्य को बाधित करना और आम चुनावों में रुकावटें पैदा करना है.

जाखारोवा ने कहा कि अमेरिका की गतिविधियां स्पष्ट रूप से भारत के आंतरिक मामलों में दखल को दर्शाती हैं, जो भारत के प्रति अपमानजनक हैं.

खालिस्तानी आतंकी पन्नू को लेकर क्या बोला रूस?

रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कोशिश के भारत पर आरोप को लेकर कहा कि अमेरिका ने अभी तक इस मामले में भारतीय नागरिकों की संलिप्तता को लेकर कोई विश्वसनीय सबूत नहीं दिया है. सबूतों के अभाव में इस तरह की अटकलें स्वीकार्य नहीं हैं.

अमेरिका लगातार भारत पर झूठे आरोप लगा रहा

जाखारोव ने कहा कि अमेरिका भारत के खिलाफ लगातार झूठे आरोप लगा रहा है. उसे भारत के इतिहास की समझ नहीं है. इस वजह से वह लगातार धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में भारत पर निराधार आरोप लगाता रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch