Sunday , June 16 2024

‘उन्हें संविधान कानून पढ़ लेना चाहिए…’, केजरीवाल के जेल में डालने के आरोपों का पीएम मोदी ने दिया जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत मिलने को लेकर मंगलवार (28 मई, 2024) को प्रतिक्रिया दी. इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कई सवालों के जवाब दिए हैं। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस आरोप पर कि पीएम मोदी तय करते हैं कि कौन जेल जाएगा, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बेहतर होगा कि ये लोग संविधान पढ़ें, देश का कानून पढ़ें, मुझे किसी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

पीएम मोदी से सवाल किया गया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ही तय करते हैं कि कौन जेल जाएगा? हेमंत सोरेन और मुझे (अरविंद केजरीवाल) उनके (पीएम मोदी) इशारे पर जेल भेजा गया.

इसके जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) को दिए इंटरव्यू में कहा, ”अच्छा होगा कि ये लोग संविधान और देश के कानून पढ़ लें. मुझे किसी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है.” दरअसल, लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी हुई है.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों (ईडी , इनकम टैक्स) का इस्तेमाल करके विपक्षी नेताओं को दबाने की कोशिश के आरोपों का भी जवाब दिया। पीएम मोदी ने कहा कि मेरा मीडिया से सवाल है कि विपक्ष ने आपको कूड़ा पकड़ा दिया है और आप उसे लेकर हमारे पास पहुंच जाते हैं। मीडिया वाले रिसर्च करें कि सरकार, प्रधानमंत्री से क्या सवाल पूछना चाहिए। जो कूड़ा कचरा फेंक रहा है उनसे पूछिए ना कि जो आप कह रहे हैं उसका कोई सबूत है क्या? यह ठीक है कि मैं कूड़े कचरे को रिसाइकल करके उसको खाद में बदल दूंगा और देश के लिए कुछ अच्छी चीजें पैदा कर दूंगा।

पीएम मोदी ने किया ओडिशा से लेकर कश्मीर तक का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ANI को दिए इस इंटरव्यू में ओडिशा की सरकार बदलने से लेकर कश्मीर में हुई बंपर वोटिंग का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए अब टीएमसी न्यायपालिका का भी दुरुपयोग कर रही है और यह स्थिति किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं हो सकती। बता दें कि बंगाल में छह चरणों के बाद 33 सीटों पर मतदान हो गया है, अब अंतिम चरण में 9 सीटों पर वोटिंग होनी है।

वहीं पीएम मोदी ने दावा किया कि इस बार ओडिशा में सरकार बदलेगी। उन्होंने कहा कि ओडिशा का भाग्य बदलने वाला है, सरकार बदल रही है। वर्तमान ओडिशा सरकार की समाप्ति तिथि 4 जून है और 10 जून को भाजपा के मुख्यमंत्री ओडिशा में शपथ लेंगे। इसके बाद उन्होंने कश्मीर में हुई वोटिंग पर कहा कि घाटी के लोगों ने मतदान करके दुनिया को मैसेज दे दिया है। आज ये सत्य हो गया कि 370 हटने के बाद एकता दिख रही है। पीएम मोदी ने कहा कि इसका असर चुनाव परिणामों पर भी दिखेगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch