Thursday , June 20 2024

PM आवास योजना के तहत बनेंगे 3 करोड़ घर, मोदी की नई कैबिनेट का पहला फैसला

Modi Cabinet First Meeting Live Updates: PM आवास योजना के तहत बनेंगे 3 करोड़ घर, मोदी की नई कैबिनेट का पहला फैसलामोदी सरकार 3.0 की पहली कैबिनेट मीटिंग में पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बनाने का फैसला लिया है. जो घर नए घर बनाए जाएंगे उनमें एलपीजी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन और नल कनेक्शन भी होंगे. पीएम हाउस में आयोजित इस बैठक में शपथ लेने वाले कैबिनेट मंत्री हिस्सा ले रहे हैं. इससे पहले आज मोदी पीएमओ पहुंचे थे और किसान सम्मान निधि की 17 वीं किस्त जारी कर तीसरी कार्यकाल का पहला फैसला लिया था. पीएम हाउस में चल रही इस बैठक में अमित शाह, सर्वानंद सोनोवॉल, राजनाथ सिंह, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह, ललन सिंह समेत बड़े नेता मौजूद हैं.

  • मोदी सरकार जो नए 3 करोड़ घर बनाएगी, उनमें एलपीजी, बिजली कनेक्शन और नल कनेक्शन भी मिलेंगे.
  • मोदी सरकार 3.0 की पहली कैबिनेट मीटिंग में पीएम आवास योजना को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. मोदी कैबिनेट ने देश में 3 करोड़ घर बनाने निर्णय लिया है. यह घर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए जाएंगे.
  • बैठक में कैबिनेट की सहमति के बाद राष्ट्रपति से संसद सत्र बुलाने की मांग भी की जा सकती है.
  • बीजेपी सांसद योगेन्द्र चंदोलिया ने कहा है कि मुझे बहुत खुशी है कि केंद्रीय कैबिनेट की पहली बैठक में मेट्रो के विस्तार का फैसला लिया जाएगा, इससे मेरी मंशा पूरी हो जाएगी.
  • पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल पहले हमारे देश में एक छवि बनी हुई थी कि पीएमओ एक शक्ति का केंद्र है. पीएमओ को लोगों का पीएमओ होना चाहिए ये मोदी का पीएमओ नहीं हो सकता.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch