Saturday , June 15 2024

‘Yogi जी मेरे साथ बलात्कार हुआ है, आपकी पुलिस…’, इच्छामृत्यु की आशीर्वाद मांगने पीड़िता पहुंची SP ऑफिस

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप.उत्तर प्रदेश के बांदा में रेप पीड़िता हाथों में तख्ती लेकर एसपी ऑफिस न्याय मांगने पहुंची. पीड़िता तख्ती पर लिखा कि योगी जी मेरे साथ बलात्कार हुआ है. आपकी पुलिस मेरी रिपोर्ट नहीं दर्ज कर रही है. रिपोर्ट लिखवाने के लिए दर-दर भटक रही हूं. मैं आपसे इच्छामृत्यु का आशीर्वाद मांगती हूं. तख्ती देखते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद अधिकारी ने महिला को कार्रवाई का भरोसा देकर आनन-फानन में थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

मामला गिरवां थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां की रहने वाली एक महिला सोमवार को हाथों में तख्ती लेकर एसपी (SP) ऑफिस पहुंच गई. उसने आरोप लगाते हुए कहा कि तीन जून को वह घर में अकेली थी. बच्चे दूसरे मकान में थे. इसी दौरान गांव के दो लोग आए और जबरन रेप की वारदात को अंजाम दे दिया. विरोध करने पर जातिसूचक शब्दो की गालियां देते हुए लात घुसों से मारपीट भी की.

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

इसके बाद मैंने मामले की शिकायत थाना में की. मगर, पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. आज मैं एसपी ऑफिस आई हूं. उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है. यदि पुलिस कार्रवाई नहीं करती, तो मैं आत्महत्या कर लुंगी. इसीलिए मैं तख्ती में लिखकर लाई हूं. यदि न्याय नहीं मिलेगा, तो इसके अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है.

तख्ती लेकर पहुंची SP ऑफिस.
तख्ती लेकर पहुंची SP ऑफिस.

मामले में DSP ने कही ये बात

डीएसपी अम्बुजा त्रिवेदी ने बताया, थाना गिरवां क्षेत्र की रहने वाली एक महिला के द्वारा डायल 112 में सूचना दी गई कि तीन जून को उसके घर में एक व्यक्ति द्वारा चोरी का प्रयास किया गया है. आज 10 जून को उसी महिला द्वारा एक शिकायती पत्र दिया गया है, जिसमें उसने उसी व्यक्ति और गांव के एक और व्यक्ति द्वारा गलत काम करने का आरोप लगाया है. तत्काल संज्ञान में लेते हुए एफआईआर दर्ज की गई है. आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले में गहनता से जांच करके जरूरी कार्रवाई की जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch