Sunday , July 21 2024

लुटेरों ने लूटा अवैध शराब लदा ट्रक, रास्‍ते में खराब होने पर पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

गोरखपुर। अवैध शराब लदे ट्रक को लूटकर मालामाल बनने का लालच तीन लुटेरों को महंगा पड़ा. उन्‍होंने हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब से भरे ट्रक को लूट तो लिया, लेकिन, किस्‍मत ने उनका साथ नहीं दिया. रास्‍ते में ही ट्रक खराब हो गया. पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए तीनों लुटेरों और चालक-खलासी समेत पांच को गिरफ्तार कर लिया. वहीं पुलिस पांचवें आरोपी की तलाश कर रही है.

पुलिस लाइन्‍स सभागार में एसपी नार्थ रोहित सिंह साजवान ने बताया कि 29 जुलाई की रात UP 15 AT 5441 नंबर के ट्रक को सहजनवां टोल प्‍लाजा के पास चार लुटेरों ने लूट लिया था. सोनीपत बुडौसी के रहने वाले चालक राजेन्‍द्र ने इस मामले में सहजनवां थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया. लुटेरे खलासी हरियाणा के रोहतक जिला के रहने वाले सोमबीर को भी साथ लेते गए. पुलिस को कल यानी 30 जुलाई की रात 10 बजे ट्रक के सीहापार हाल्‍ट के पास खड़े होने की सूचना मिली.

सहजनवां पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए सीहापार हाल्‍ट पर घेराबंदी की. वहां पर गायब हुआ ट्रक खड़ा मिल गया. ट्रक को बनवा रहे तीन लुटरों को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया. तीनों लुटरों की पहचान संतकबीरनगर के उभिका के रहने वाले दीपक राय, विधियानी गांव के रहने वाले शशिशेखर राय और निखिल राय के रूप में हुई है. इनका एक साथी लखनऊ के थाना पारा के शिवपुरी कालोनी का रहने वाला ईश्‍वर तिवारी मौके पर अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया. पुलिस ने ट्रक में सो रहे खलासी सोमबीर को भी गिरफ्तार कर लिया. वो लुटेरों के साथ मिल गया था.

पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 60/63/72 एक्‍स एक्‍ट और धारा 419, 420, 467, 468 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है. वहीं पुलिस चौथे आरोपी ईश्‍वर तिवारी की तलाश कर रही है. पुलिस ने अवैध शराब ले जाने के मामले में ट्रक चालक सोनीपत के बुडौली के रहने वाले राजेन्‍द्र और रोहतक के आसन गांव के रहने वाले सोमबीर को भी गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 388 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने पांचों आरोपियों को न्‍यायालय में पेश किया, जहां से उन्‍हें जेल भेज दिया गया.

एसपी नार्थ रोहित सिंह साजवान ने बताया कि 29 जुलाई शनिवार को ट्रक को लूटने के बाद लुटेरे ट्रक चालक को कॉल कर उससे 5 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे. वे धमकी दे रहे थे कि रुपए नहीं मिले तो वो ट्रक में लदी अवैध शराब को बेच देंगे. वहीं वे ट्रक को काटकर बेच देने की धमकी भी दे रहे थे. पुलिस के मुताबिक ट्रक में 8 से 10 लाख रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब भरी थी. ट्रक से 170 पेटी हरियाणा मेड की अंग्रेजी शराब बरामद की गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin