Monday , July 15 2024

NRC मुद्दे पर भड़काऊ बयान को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ FIR

लखीमपुर (असम)। फायर ब्रांड नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एनआरसी मामले पर लगातार आक्रामक बयान दे रही हैं. अब असम के एक थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

असम जातीयताबंदी युवा परिषद ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ उनके भड़काऊ बयान को लेकर असम के लखीमपुर सदर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की लिस्ट में असम में 40 लाख से ज्यादा लोगों के नाम नहीं होने को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था इससे देश में गृहयुद्ध की स्थिति पैदा हो जाएगी.

ममता ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक फायदे के लिए असम में लाखों लोगों को ‘राज्यविहीन’ करने की कोशिश कर रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने दिल्ली में आयोजित एक सम्मेलन में कहा था, ‘राजनीतिक मंशा से एनआरसी तैयार किया जा रहा है. हम ऐसा होने नहीं देंगे. वे (बीजेपी) लोगों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं. इस हालात को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. देश में गृह युद्ध, खूनखराबा हो जाएगा.’

असम में जारी हुआ एनआरसी का डाटा बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है. सिर्फ ममता बनर्जी ही नहीं बल्कि अन्य दल भी इसके खिलाफ बोल रहे हैं और सरकार से उनकी मांग है कि इसका राजनीतिकरण न किया जाए और 40 लाख लोगों के बारे में विचार किया जाए.

लिस्ट आने के बाद केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि जिन लोगों के नाम लिस्ट में नहीं हैं वो इसकी शिकायत कर सकते हैं और उन्हें अपनी नागरिकता साबित करने का मौका मिलेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin