Monday , July 22 2024

कानपुर: सुतली बम फोड़ कर बदमाशों ने लूट लिया बैंक, फायरिंग करते हुए हो गए फरार

कानपुर। बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक बिन्गंवा शाखा में शुक्रवार दोपहर घुसे बदमाशों ने ताबड़तोड़ 5 सुतली बम फोड़ कर दहशत मचा दी. बदमाशों ने बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर कैश काउंटर से लाखो रुपए लूट लिए और फरार हो गए. बैंक के अन्दर धमाके की आवाज सुनकर हड़कंप मच गया. इसके बाद लूटेरे बड़ी ही आसानी से निकले और फायरिंग करते हुए फरार हो गए. बदमाशों की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई. बैंक में लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम घटना की जांच में जुटी है.

एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने बताया कि दो बदमाश बैंक के अन्दर घुसे और उनका एक साथी गेट के पास खड़ा था. बैंक के भीतर घुसते ही लूटेरों ने सुतली बम फोड़ना शुरू कर दिया. जिससे बैंक के भीतर धुआ भर गया. लूटेरे कैश काउंटर की तरफ बढ़े और डेढ़ लाख रुपए लेकर भाग गए. हमारी टीमें लूटेरों का पीछा कर रही और पूरे क्षेत्र में काम्बिंग की जा रही है. हमें लूटेरो की फोटो ग्राफ भी मिल गए है, जल्द ही लूटेरे पुलिस की हिरासत में होंगे.

लूटेरो का वीडियो चाय की दुकान में चाय पी रहे दो लड़को ने बना लिया. दरअसल बैंक के बाहर विनय की चाय की दुकान है ,चाय की दुकान में कुछ लोग चाय पी रहे थे. पुष्पेन्द्र और राज ने बैंक के अन्दर से धमाके की आवाज सुनी तो राज दौड़ कर बैंक के गेट के पास पंहुचा. उसने देखा बैंक के अन्दर धुंआ था और लूटेरों का एक साथी बैंक के गेट के पास खड़ा था उसने धमकी देते हुए भगा दिया. पुष्पेन्द्र और राज समझ गए कुछ गड़बड़ है. लड़के मोबाइल का कैमरा ऑन कर के बैठ गए. जैसे ही लूटेरे बाहर निकले उनका वीडियो बना लिया.

दिन दहाड़े हुई लूट की घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. तीन लूटेरे रेड कलर की बाइक से आए थे और बैंक के भीतर घुसते ही एक के बाद एक बम फोड़ना शुरू कर दिया. जिससे बैंक में हड़कंप मच गया और तमंचे के बल पर सभी को बंधक बना लिया गया. इसके बाद कैश काउंटर से बैग में कैश भर कर, फायरिंग करते हुए फरार हो गए.

बैंक कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी, एसपी साउथ, एसपी क्राइम और फारेंसिक टीम घटना स्थल की जांच में जुटी है. घाटमपुर थाना क्षेत्र में बीते 31 जुलाई को बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में चोरों ने सेंध लगाई थी. लेकिन यह सेंध स्ट्रांग रूप की जगह स्टेशनरी रूम में निकली थी. जिसकी वजह से चोर बैंक में चोरी नहीं कर सके थे.

नौबस्ता थाना क्षेत्र में इसके साथ ही बीते 31 जुलाई की रात बिजली विभाग के कैशियर से 12 लाख की लूट और गार्ड की बन्दूक लूट कर लूटेरे भाग गए थे, यह घटना भी बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक से कुछ दूरी पर घटी थी. पुलिस दोनों ही घटना का खुलासा नहीं कर सकी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin