Monday , July 22 2024

कानपुर: हाईवे जाम करने पर पुलिस और पब्लिक के बीच जमकर हुआ पथराव, आगजनी

कानपुर। कानपुर में जलभराव और बाढ़ की समस्या ने उग्र रूप धारण कर लिया है. बाढ़ और जलभराव से त्रस्त जनता ने एनएच 2 हाईवे पर जाम लगा दिया. जब पुलिस जाम खुलवाने पहुंची तो जनता पुलिस पर उग्र हो गई. नाराज हजारों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया, पुलिस को जान बचा कर भागना पड़ा. आक्रोशित लोगों ने हाईवे किनारे खड़ी बाइक को आग के हवाले कर दिया. हवाई फायरिंग करते हुए किसी तरह पुलिस ने जान बचाई, इसके बाद पुलिस और पब्लिक के बीच आधे घंटे तक पथराव चलता रहा. दो दर्जन से ज्यादा थानों की फ़ोर्स और पीएसी को बुलाया गया तब जाकर हालात पर काबू पाया जा सका.

 

बर्रा थाना क्षेत्र स्थित तात्या टोपे नगर हाईवे पर हजारों की संख्या में बाढ़ पीड़ितों और जल भराव से त्रस्त लोगों ने जाम लगा दिया. जिसकी वजह से हाईवे पर दोनों तरफ लगभग किलोमीटर तक जाम लग गया. जब बर्रा पुलिस जाम खुलवाने पहुंची तो पब्लिक और पुलिस के बीच झड़प होने लगी. पुलिस जबरदस्ती करने लगी तो आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. जिससे हालात बे काबू हो गए, पुलिस को हवाई फायरिंग करते हुए भागना पड़ा. आक्रोशित भीड़ ने बाइको में आग लगा दी. हाइवे से गुजर रहे ट्रको और सवारियों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया.

दरअसल बीते पांच दिनों से हो रही बारिश की वजह के से पांडू नदी उफान पर है. जिसकी वजह से हजारों परिवार अपना आशियाना छोड़ कर सड़को पर डेरा डाले हैं. लेकिन प्रशासन की तरफ से उनको किसी प्रकार की मदद नहीं मिल रही है. आलम यह है कि लोग एक-एक रोटी के लिए मोहताज हैं.

वहीं पांडू नदी में उफान की वजह से आसपास के कई मोहल्लो में भीषण जलभराव हो गया. इसी बात से आक्रोशित होकर हजारो की भीड़ ने हाईवे जाम कर जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे थे. बिगड़े हालात को काबू करने के लिए पीएसी और शहर भर के थानों से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया है.पुलिस ने पूरे एरिया को सील कर दिया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin