Tuesday , July 23 2024

देवरिया घटना पर मायावती ने प्रदेश सरकार को याद दिलाया अपना शासनकाल

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बिहार की तरह ही प्रदेश में देवरिया के नारी संरक्षण गृह में देह व्यापार की घटना पर दु:ख जताया है। उन्होंने दोनों घटनाओं में लीपापोती की जगह कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। बसपा अध्यक्ष ने यहां जारी एक बयान में कहा कि ये घटनाएं साबित करती हैं कि बीजेपी की सरकारों में जबर्दस्त अराजकता है तथा महिलाओं को असुरक्षा और दुर्दशा के बीच रहना पड़ रहा है।

उन्होंने ऐसी घटनाओं को पूरे देश के लिए शर्म की बात बताया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में जंगलराज है तथा कानून-व्यवस्था की तरह ही महिला सुरक्षा व सम्मान भी प्राथमिकता की जगह आखिरी विषय है। वैसे तो यूपी सरकार को बिहार की दु:खद घटना से सबक लेकर फौरन ही अलर्ट हो जाना चाहिए था, लेकिन सरकार सोती रही और महिलाएं सरकारी अव्यवस्था का शिकार बनती रहीं।

मायावती ने अपने शासनकाल में इलाहाबाद के सुदूर गांव में एक महिला को नंगा घुमाने की घटना का हवाला देते हुए कहा कि तब उन्होंने जिले के सबसे बड़े अधिकारी एसएसपी को ही निलंबित कर दिया था। जब तक सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी, ऐसी घटनाएं रुकने वाली नहीं हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin