Monday , July 22 2024

‘आप’ ने दिखाया तेवर, संजय सिंह की दो टूक- समर्थन चाहिए तो केजरीवाल से बात करें राहुल

नई दिल्ली। राज्यसभा उपसभापति चुनाव के लिए आज नामांकन हो गए हैं. विपक्ष के प्रत्याशी के तौर पर कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है, जिनके लिए गैर-बीजेपी दलों के समर्थन की कोशिश की जा रही है. इस बीच आम आदमी पार्टी ने विपक्षी एकता को झटका देने वाला बयान दिया है.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करने पर धन्यवाद न मिलने की बात कहते हुए नाराजगी जाहिर की है. उपसभापति चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन के सवाल पर संजय सिंह ने कहा, ‘हमने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस के समर्थन में वोटिंग की. लेकिन उन्होंने धन्यवाद तक नहीं किया, जो सामान्य शिष्टाचार होता है.’

दिल्ली के उपराज्यपाल के घर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 9 दिन के धरने का भी संजय सिंह ने जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के 9 दिन के धरने को सभी दलों का समर्थन मिला, लेकिन कांग्रेस उस पर जश्न मना रही थी.

अतीत की घटनाओं को याद करते हुए संजय सिंह ने अपनी नाराजगी तो जाहिर की ही, साथ ही कल होने वाले उपसभापति चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने पर उन्होंने गेंद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पाले में फेंक दी. संजय सिंह ने साफ कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को समर्थन के लिए हमारी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से बात करनी चाहिए, क्योंकि उन्हें ही इसपर फैसला करना है.

बता दें कि हाल ही में जब राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया, तो तमाम गैर-एनडीए दलों के नेता वहां पहुंचे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी तेजस्वी के मंच पर जाकर रेप की घटनाओं का विरोध किया. लेकिन दोनों नेता एक साथ मंच पर नजर नहीं आए थे.

आज होने वाले राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में कांग्रेस ने विपक्षी उम्मीदवार के तौर पर बीके हरि प्रसाद और एनडीए ने जनता दल यूनाइटेड के हरिवंश सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin