Sunday , July 14 2024

धौलपुर: अज्ञात वाहन ने कांवड़ियों को मारी टक्कर, दो की मौत, दो घायल

जयपुर। राजस्थान के धौलपुर में एक अज्ञात वाहन ने कांवड़ियों को टक्कर मार दिया. दुर्घटना में दो कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों के शवों को मॉर्जरी में रखवाया गया है. जानकारी के मुताबिक, बुधवार को देर रात आगरा-मुंबई हाईवे (NH-3) पर एक अज्ञात वाहन ने दो कांवड़ियों को टक्कर मार दिया जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर मॉर्चरी में रखवा दिया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतकों की पहचान नयागांव भरतपुर निवासी मानपाल चौहान (25) और भिंड के हनुमंतपुरा निवासी केशव (40) के रूप में हुई है. उधर, एक अन्य सड़क हादसे में दो कांवड़ियों के घायल होने की खबर है.

हार्ट अटैक से कांवड़िए की मौत
उधर, बुधवार रात धौलपुर NH-3 पर होटल मिडवे के पास एक अन्य घटना में एक कांवड़िए की हार्ट अटैक से मौत हो गई. संभवत: अधिक पैदल चलने के कारण उसे हार्ट अटैक आ गया. आननफानन में कांवड़िए को  जिला अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मॉर्चरी में रखवा दिया. मृतक की पहचान मध्य प्रदेश के मुरैना निवासी गया प्रसाद के रूप में हुई है.

खाई में गिरा कांवड़ियों का वाहन
कांवड़ियों से भरी एक गाड़ी उत्तराखंड के धनौरी में रतमऊ नदी के समीप अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. घटना बुधवार शाम करीब 6-7 बजे की है. गाड़ी पलटने से उसमें सवार चार कांवड़िए गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने पर धनौरी पुलिस ने क्रेन की मदद से गाड़ी को खाई से बाहर निकलवाया. गंभीर रूप से घायल कांवड़ियों को उपचार के लिए धनौरी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है.

जानकारी के मुताबिक, नरवाना, जींद हरियाणा से कांवड़ियों का एक दल पिकअप गाड़ी में सवार होकर हरिद्वार गंगाजल लेने आया हुआ था. बुधवार को गंगाजल लेकर जब कांवड़ियों का यह दल अपने गंतव्य को रवाना हुआ तभी धनौरी में रतमऊ नदी के पुल समीप चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा. नियंत्रण खोते ही गाड़ी दस फुट गहरी खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि गाड़ी में उस समय 11 कांवड़िए सवार थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin